ताज़ा खबर
 

लसिथ मलिंगा ने किया वनडे से संन्यास का ऐलान, 26 जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ करियर का आखिरी मैच खेलेंगे

श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच मलिंगा का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला होगा। उस मैच के बाद वे वनडे इंटरनेशनल से संन्यास ले लेंगे। मलिंगा ने 2011 में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Lasith MalingaSri Lanka vs Bangladesh Playing 11 LIVE: श्रीलंका बनाम बांग्लादेश

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में भले ही श्रीलंकाई टीम को कुछ खास नहीं कर पाई हो, लेकिन उसके अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टूर्नामेंट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। उन्होंने वर्ल्ड कप के 7 मैचों में 13 विकेट झटके थे। हाालंकि, 26 जुलाई के बाद वनडे इंटरनेशनल में उनकी यॉर्कर गेंदों का जलवा हम नहीं देख पाएंगे। दरअसल, मलिंगा ने वनडे इंटरनेशनल से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के मुताबिक, बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच मलिंगा का आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला होगा। उस मैच के बाद वे वनडे इंटरनेशनल से संन्यास ले लेंगे। मलिंगा ने 2011 में ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच 26 जुलाई से 3 वनडे की सीरीज खेली जानी है। तीनों मैच श्रीलंका की राजधानी कोलंबो स्थित आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से खेले जाने हैं। दूसरा वनडे 28 और तीसरा वनडे 31 जुलाई को खेला जाएगा। करुणारत्ने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि लसिथा मलिंगा पहले मैच में खेलेंगे। उन्होंने कहा, ‘मलिंगा ने मुझे बताया है कि वे पहले मैच में खेलेंगे। इसके बाद वे संन्यास ले रहे हैं। चयनकर्ताओं से उनकी क्या बातचीत हुई। चयनकर्ताओं ने उनसे क्या कहा। इस बारे में मुझे कुछ नहीं पता। उन्होंने मुझे सिर्फ इतना बताया है कि वे सिर्फ एक मैच खेलेंगे।’

मलिंगा ने अब तक 225 वनडे खेले हैं। इसमें उन्होंने 29.02 के औसत और 5.36 के इकॉनमी से 335 विकेट लिए हैं। वे श्रीलंका के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। मुथैया मुरलीधरन 523 विकेटों के साथ पहले नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर चामिंडा वास हैं। वास के 399 वनडे विकेट हैं। मलिंगा अब तक कुल 533 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुके हैं। इसमें उनके 101 टेस्ट और 97 टी-20 इंटरनेशनल विकेट शामिल हैं। मलिंगा ने 30 टेस्ट और 73 टी-20 मैच खेले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Video: टी-20 ब्लास्ट में मैक्सवेल का धमाका, अपनी आखिरी 14 गेंद पर 36 रन बनाए; अंक तालिका में टॉप पर पहुंचा लंकाशायर
2 भारत के खिलाफ पहले 2 टी-20 में कार्लोस ब्रैथवेट संभालेंगे वेस्टइंडीज की कमान, सुनील नरेन की 2 साल बाद टीम में वापसी
3 जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता पहला मैच, नहीं चले यू मुंबा के खिलाड़ी