ताज़ा खबर
 

संगकारा ने चुनी अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन, सचिन, धोनी और कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय को किया टीम में शामिल

सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे भारतीय दिग्गजों को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन के साथ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

कुमार संगकारा, सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली।

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा ने हाल ही में अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन क्रिकेट टीम का ऐलान किया है। संगकारा की इस टीम में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को ही जगह मिल पाई है। सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे भारतीय दिग्गजों को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व ओपनर मैथ्यू हेडन के साथ भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को ओपनिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के लिए वनडे औऱ टेस्ट मैच में मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर चुके हैं, लेकिन संगकारा के मुताबिक द्रविड़ उनके टीम में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे। वहीं संगकारा ने इस टीम का कप्तान श्रीलंका के अरविंद डी सिल्वा को बनाया है। वहीं मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी ब्रायन लारा, रिकि पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी जै कैलिस को दी गई है।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Plus 32 GB (Venom Black)
    ₹ 8199 MRP ₹ 11999 -32%
    ₹410 Cashback
  • Apple iPhone 7 Plus 128 GB Rose Gold
    ₹ 61000 MRP ₹ 76200 -20%
    ₹6500 Cashback
पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

तेज गेंदबाजी की बात करें तो श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चामुंडा वास और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम को सौंपी गई है। वहीं स्पिन में टीम के पास मुथैया मुरलीधरन के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉर्न मौजूद हैं। ज्यादातर क्रिकेट के दिग्गजों ने अपनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में सचिन तेदुलकर को जरूर शामिल किया है। ऐसे में संगकारा को उनको अपनी टीम में नहीं चुनने से भारतीय फैन्स को झटका जरूर लगा होगा।

श्रीलंका के लिए काफी समय तक अपनी कीपिंग और बल्ले से सुर्खियां बटोरने वाले कुमार संगकारा का नाम उच्च श्रेणी के क्रिकेटरों में लिया जाता है। इतनी उम्र के बावजूद भी संगकारा ने पीएसएल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया था। श्रीलंकाई क्रिकेट आज तक संगकारा का विकल्प टीम में तलाशने में नाकाम रही है। संगकारा का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ हमेशा से ही शानदार रहा है। वह शुरुआती कुछ सीजनों में भारत में आकर आईपीएल में भी हिस्सा ले चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App