ताज़ा खबर
 

कगिसो रबाडा ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा, 150 टेस्‍ट विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बने

श्रीलंका की दूसरी पारी के दौरान 45वें ओवर में रबाडा ने यह शानदार कारनामा किया। रबाडा ने परेरा को बहुत ही शानदार स्विंग डाली, परेरा को लगा कि गेंद आउटसाइड जा रही है, लेकिन असल में गेंद अंदर की तरफ आई और परेरा के पैड्स पर जा लगी।

हरभजन सिंह और कगसो रबाड़ा (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो/एपी फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने शनिवार (14 जुलाई) को बेहद ही शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रबाडा भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट मैच में 150 विकेट लेने वाले सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के साथ हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के दौरान दिलरुवान परेरा का विकेट लेते हुए यह शानदार कारनामा किया। श्रीलंका के गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की दूसरी पारी के दौरान रबाडा ने परेरा को महज 2 रन पर ही आउट कर दिया। हालांकि यह मैच श्रीलंका 278 रनों से जीत गया, लेकिन रबाडा ने बेहद ही शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

टेस्ट का 150वां विकेट लेने वाले रबाडा की उम्र 23 साल 50 दिन है। वहीं हरभजन सिंह ने टेस्ट के 150 विकेट तब लिए थे जब उनकी उम्र 23 साल 106 दिन थी, यानी साल 2003 में। इससे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव के नाम था। उन्होंने 23 साल 155 दिन की उम्र में टेस्ट मैचों में 150 विकेट पूरे किए थे। रबाडा ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका के लिए महज 31 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से वह केवल 57 पारियों में ही मैदान पर उतरे। रबाडा को उनकी शानदार और अचूक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। रबाडा ने 150 विकेट बेहद ही शानदार स्ट्राइक रेट (38.45) पर 21.21 औसत के साथ लिया।

इस तरह रबाडा ने हासिल किया कीर्तिमान
शनिवार को श्रीलंका की दूसरी पारी के दौरान 45वें ओवर में रबाडा ने यह शानदार कारनामा किया। रबाडा ने परेरा को बहुत ही शानदार स्विंग डाली, परेरा को लगा कि गेंद आउटसाइड जा रही है, लेकिन असल में गेंद अंदर की तरफ आई और परेरा के पैड्स पर जा लगी। श्रीलंका की तरफ से इस पर कोई रिव्यू नहीं लिया गया और रबाडा के नाम टेस्ट का 150वां विकेट परेरा के रूप में दर्ज हो गया। बता दें कि श्रीलंका की दूसरी पारी में रबाडा ने तीन विकेट चटकाए थे तो वहीं पहली पारी में 4 विकेट लिए थे।

Next Stories
1 Ind vs Eng 2nd ODI: बीच मैच में लड़के ने किया प्रपोज, लड़की ने हां बोला तो चहल ने बजाई तालियां
2 India vs England 2nd ODI: इंग्लैंड ने 86 रन से जीता मैच, तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से की बराबरी
3 India vs England 2nd ODI Highlights: इंग्लैंड ने भारत को 86 रन से हराया, सीरीज में 1-1 से की वापसी
आज का राशिफल
X