Sri Lanka vs South Africa, 3rd ODI: Reeza Hendricks make Hundred on debut - साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में जड़ा शतक, ये क्रिकेटर भी कर चुके हैं ऐसा... - Jansatta
ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में जड़ा शतक, ये क्रिकेटर भी कर चुके हैं ऐसा…

दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेन्ड्रिक्स ने 89 गेंदों में 102 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

रीजा हेंड्रिक्स। (Photo Courtesy: ICC)

रीजा हेंड्रिक्स (102) की शतकीय पारी और अपने गेंदबाज लुंगी नगीदी (4/57) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने यहां रविवार (5 अगस्त) को खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 78 रनों से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से अजय बढ़त बना ली है। ये रीजा हेंड्रिक्स का डेब्यू वनडे मैच था, जिसमें उन्होंने शतक जड़ा।

टॉस हारकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट खोकर श्रीलंका के सामने 363 रनों मजबूत लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम निर्धारित हासिल नहीं कर पाई और 285 रन पर ही सिमट गई।

डेब्यू वनडे में शतक जड़ने वाले क्रिकेटर। (Photo Courtesy: https://stats.espncricinfo.com)

दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेन्ड्रिक्स ने 89 गेंदों में 102 रन बनाए। उन्होंने आठ चौके और एक छक्का लगाया। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। हेंड्रिक्स के अलावा हरफनमौल खिलाड़ी जीन पॉल डुमनी (92), हाशिम आमला (59) और डेविड मिलर (51) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया। श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ने चार विकेट लिए, जबकि लाहिरु कुमारा को दो और अकिला धनंजय डी सिल्वा को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के लिए धनंजय (84) को छोड़कर अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और मेजबान टीम ने 150 रनों के अंदर ही छह विकेट खो दिए। धनंजय और अकिला धनंजया (37) के बीच सातवें विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई लेकिन वह अपनी टीम को सीरीज हारने से नहीं बचा सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए नगीदी के अलावा, एंडिले फेहुल्कवायो को तीन, तबरेज शम्सी को दो और विलेम मुल्डर को एक विकेट मिला। दोनों टीमों के बीच चौथा मैच आठ अगस्त को कैंडी में ही खेला जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App