ताज़ा खबर
 

भारतीय मूल के गेंदबाज ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच की एक पारी में झटके 8 विकेट

साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 116 रन देकर 8 विकेट चटकाए। उनके अलावा कगीसो रबाडा ने 1 सफलता प्राप्त की। अभी श्रीलंका का एक विकेट शेष है और केशव महाराज के पास 9 विकेट चटकाने का सुनहरा मौका है।

केशव महाराज। (Photo Courtesy: ICC)

श्रीलंका-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका अपने 9 विकेट खो चुका है, जिसमें से 8 विकेट भारतीय मूल के केशव महराज ने झटके। लेफ्ट आर्म गेंदबाज केशव के दम साउथ अफ्रीका ने मुकाबले में पकड़ बना ली है। यह श्रीलंकाई धरती पर किसी विदेशी गेंदबाज द्वारा एक पारी में किया गया बेस्ट प्रदर्शन है।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणाथिलिका और दिमुथ करुणारत्ने के बीच 116 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूती दी। धनुष्का ने 57, जबकि करुणारत्ने ने 53 रन की शानदार पारी खेली। श्रीलंका को पहला झटका 116 रन पर लगा। अभी महज 1 रन ही बना था कि दूसरा झटका भी लग गया। इसके बाद धनंजय डी सिल्वा ने पारी को संभालने की कोशिश की। सामने छोर पर कुशल मेंडिस कुछ देर तक डटे रहे लेकिन 21 रन से ज्यादा ना बना सके।

team india, virat kohli, anushka sharma, leeds, India Vs England, 3rd ODI, rohit sharma, ritika sajdeh

डी सिल्वा को दूसरे छोर पर मजबूत साथ नहीं मिला और छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए रोशन सिल्वा भी 22 रन का योगदान देकर चलते बने। यहां से श्रीलंका की टीम उबर नहीं सकी और केशव महाराज एक के बाद एक झटके देते गए। आलम ये रहा कि पहले दिन 86 ओवर के खेल में श्रीलंका ने 277 रन पर अपने 9 विकेट खो दिए।

साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज ने 116 रन देकर 8 विकेट चटकाए। उनके अलावा कगीसो रबाडा ने 1 सफलता प्राप्त की। अभी श्रीलंका का एक विकेट शेष है और केशव महाराज के पास 9 विकेट चटकाने का सुनहरा मौका है। क्रिकेट इतिहास को देखें, तो अभी तक 16 बार ही किसी गेंदबाज द्वारा पारी में 9 विकेट चटकाने का कारनाम हो सका है। वहीं अनिल कुंबले और जिम लेकर 10-10 शिकार भी कर चुके हैं, जिस रिकॉर्ड की बराबरी तो हो सकती है लेकिन उसे कभी तोड़ा नहीं जा सकता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App