ताज़ा खबर
 

श्रीलंका की पूरी टीम ने दान कर दी 25% मैच फीस, वजह जानकर करेंगे तारीफ

श्रीलंका टीम के सभी खिलाड़ियों ने मैच फीस का 25 प्रतिशत दान कर दिया, जिसके बाद से सभी टीम की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: ICC)

श्रीलंका-साउथ अफ्रीका के बीच 29 जुलाई को दांबुला में पहला वनडे मैच खेला गया। श्रीलंका भले ही ये मैच हार गया लेकिन मुकाबले के बाद इस टीम ने कुछ ऐसा किया, जिसने सभी का दिल जीत लिया। श्रीलंका टीम के सभी खिलाड़ियों ने मैच फीस का 25 प्रतिशत पूर्व क्रिकेटर को दान कर दी, जो इस वक्त आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। इस मैच में हिस्सा लेने वाले सभी श्रीलंकाई खिलाड़ी प्रविन्शल काउंसिल मिनिस्टर के साथ अपनी फीस को साझा करेंगे। मंत्रालय ने इसी कारण से एक अलग फंड स्थापित किया है। इन खिलाड़ियों में उपल थरंगा, कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, थिसारा परेरा, शाहीन जयसूर्या, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल, लक्षण संदकन और लाहिरू कुमारा शामिल रहे।

बता दें कि तबरेज शम्सी और कगिसो रबादा के चार-चार विकेटों के बाद ज्यां पॉल ड्यूमिनी (नाबाद 53) के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 34.3 ओवर में 193 रन पर आलआउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने 31 ओवर में पांच विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Rohit sharma, rohit sharma look, rohit sharma in america, rohit sharma news, rohit sharma news, indian cricket news, ritika sajdeh, cricket, cricket news, cricket latest news, sports news, sports latest news

ड्यूमिनी ने 32 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। ड्यूमिनी का यह 26वां अर्धशतक है। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 57 गेंदों पर 10 चौकों की बदौलत 47 और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 59 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के लिए अकिला धनंजय ने 50 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। सुरंगा लकमल और लक्षण संदाकन को एक-एक विकेट मिले।

इससे पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी श्रीलंकाई टीम नियमित अंतराल पर अपने विकेट गंवाने के कारण 193 रन ही बना सकी। मेजबान टीम के लिए कुसल परेरा ने 72 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की सहायता से सर्वाधिक 81 रन बनाए। थिसारा परेरा ने 30 गेंदों पर आठ चौके लगाए और 49 रन का योगदान दिया। श्रीलंका के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई तक पहुंच सके। दक्षिण अफ्रीका की ओर से शम्सी ने 33 रन पर चार विकेट और रबादा ने 41 रन पर चार विकेट चटकाए। लुंगी एनगिदी को एक विकेट मिला। शम्सी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App