ताज़ा खबर
 

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा मुश्किलों भरा, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल फिर हुए बीमार

टेस्ट क्रिकेट के लिए श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के सामने अब नई समस्या पैदा हो गई है।

भारतीय ओपनर केएल राहुल ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट मैच की पहली पारी में बनाए गए अपने अर्धशतक को अब तक की सबसे कठिन पारी करार दिया है। (Photo: BCCI)

टेस्ट क्रिकेट के लिए श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारतीय टीम के सामने अब नई समस्या पैदा हो गई है। क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बीमार होने की खबर है। जिसके चलते अब श्रीलंका के खिलाफ उनके मैच खेलने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सूत्रों के माने तो राहुल बुखार से पीड़ित है जिसकी वजह से उन्हें आराम दिया जा सकता है। बता दें कि भारतीय टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका दौर पर है। 26 जुलाई (2017) को दोनों टीमों के बीच पहला मैच गाले में खेला जाएगा। वहीं सोमवार (24 जुलाई, 2017) को केएल राहुल ने मैच प्रेक्टिस में भी भाग नहीं लिया। भारतीय टीम के प्रवक्ता के अनुसार केएल राहुल को कोलंबो में ही आराम करने की सलाह दी गई है। गौरतबल है कि कर्नाटक का ये बल्लेबाज हाल ही में करीब चार महीने की इंजरी के बाद वापस मैदान पर लौटा है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज में कंधे की चोट की वजह से राहुल महीनों तक टीम से बाहर रहे थे। कंधे की चोट की वजह से वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में नहीं खेल सके थे। हालांकि टीम में वापसी कर श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने वार्मअप मैच में तेजी से पचासा जड़ा था। लेकिन महीनों बाद टीम में दोबारा वापसी करने पर सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वो इस दौरान काफी नर्वस थे।

जानकारी के लिए बता दें कि राहुल के अलावा टीम इंडिया के दूसरे सलामी बल्लेबाज मुरली विजय भी कलाई की इंजरी से गुजर रहे हैं। विजय भी ऑस्ट्रेलिया सीरिज में चोटिल हुए थे। उस दौरान उन्होंने दाएं हाथ की कलाई पर तेज दर्द होने की शिकायत की थी। उन्हें शिखर धवन की जगह खिलाया गया था। होम ग्राउंड पर लगातार 12 टेस्ट मैच खेलने वाले दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने ऑस्ट्रलिया सीरीज में भी सिर्फ एक मैच नहीं खेला था। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उनकी कलाई में चोट लग गई थी। बता दें कि वनडे में भारतीय टीम में लगातार सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान में नजर आने वाले धवन ने आखिरी टेस्ट साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन में 23 टेस्ट में अबतक 38.52 की औसत से 1464 रन बनाए हैं। जिसमें चार शतकीय पारी भी शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App