IND vs SL: 8 लोगों के कांटेक्ट में आये थे क्रुणाल पंड्या, बढ़ सकती हैं पृथ्वी और सूर्यकुमार की मुश्किलें

यह समझ से परे है कि पिछले एक महीने से कड़े बायो बबल में रह रहे कृणाल पॉजिटिव कैसे हो गए। इससे पृथ्वी साव और सूर्यकुमार यादव की रवानगी पर भी असर पड़ सकता है जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये रवाना होना है ।

indian vs srilanka, krunal pandya, corona virus, positive report, suryakumar yadav, prithvi shaw, indian cricket team, jansatta
सभी आठ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वे कल मैच में चयन के लिये उपलब्ध होंगे।

ऑलरराउंडर कृणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 क्रिकेट मैच एक दिन के लिये स्थगित कर दिया गया जबकि कृणाल सात दिन के क्वारंटाइन के साथ श्रृंखला से बाहर हो गए।

कृणाल के करीबी संपर्क में आये सभी आठ लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वे कल मैच में चयन के लिये उपलब्ध होंगे। श्रीलंका के स्वास्थ्य सुरक्षा प्रोटोकॉल के तहत कृणाल 30 जुलाई को भारतीय टीम के बाकी सदस्यों के साथ स्वदेश लौट नहीं सकेंगे। उन्हें अनिवार्य पृथकवास पूरा करके नेगेटिव आरटी पीसीआर का इंतजार करना होगा। तीसरा और आखिरी टी20 मैच गुरूवार को होगा।

यह समझ से परे है कि पिछले एक महीने से कड़े बायो बबल में रह रहे कृणाल पॉजिटिव कैसे हो गए। इससे पृथ्वी साव और सूर्यकुमार यादव की रवानगी पर भी असर पड़ सकता है जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिये रवाना होना है ।

बोर्ड के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ कृणाल में लक्षण पाये गए हैं। उन्हें खांसी और गले में दर्द है। वह श्रृंखला से बाहर हैं और बाकी सदस्यों के साथ लौट भी नहीं सकेंगे।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ अच्छी खबर यह है कि उनके करीबी संपर्क में आये सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।’’ कृणाल मंगलवार को पॉजिटिव पाये गए और क्वारंटाइन पर हैं ।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा था ,‘‘ भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी20 मैच 27 जुलाई को होना था जो अब एक दिन के लिये आगे बढा दिया गया है। अब यह 28 जुलाई को होगा।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ मंगलवार की सुबह मैच से पहले रैपिड एंटीजेन टेस्ट कराया गया जिसमें कृणाल पंड्या की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है । मेडिकल टीमों ने आठ सदस्यों की पहचान की है जो करीबी संपर्क में थे।’’

सूत्र ने कहा ,‘‘‘ सब कुछ ठीक रहने पर बुधवार को मैच होगा। करीबी संपर्क में रहे आठ व्यक्तियों में अधिकांश खिलाड़ी हैं और पृथकवास में हैं। ’’ भारतीय टीम के एक सदस्य ने कहा ,‘‘हम सभी टेस्ट की रिपोर्ट आने तक अपने अपने कमरे में पृथकवास में हैं ।

भारत 20 सदस्यीय टीम और चार स्टैंडबाय नेट गेंदबाज लेकर आया है। मैच यहां आर प्रेमदासा स्टेडियम पर होना है। अब बुधवार और गुरुवार को लगातार दो मैच होंगे। भारत ने पहला टी20 38 रन से जीता था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट