ताज़ा खबर
 

VIDEO: तेज बारिश में क्रिकेटर्स ने छोड़ दिया मैदान, पर डटे रहे अंपायर, खूब हो रही तारीफ

इस पर अंपायरिंग कर रहे अलीम दार ने बल्लेबाज को आउट करार दे दिया। लेकिन प्लंकेट इस फैसले से संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने रेफरल की मांग कर दी।

Author October 26, 2018 1:12 PM
मैच के दौरान आयी बारिश और ड्रेसिंग रुम की तरफ जाते खिलाड़ी। (AP Photo/Eranga Jayawardena)

पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अच्छी अंपायरिंग के लिए पहचाने जाते हैं। हाल ही में श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच हुए एक मैच में अलीम दार ने कुछ ऐसा किया कि एक बार फिर अलीम दार क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीत ले गए। दरअसल मैच के दौरान बारिश आ गई और सभी खिलाड़ी मैदान छोड़ गए, लेकिन अलीम दार एक फैसले के लिए बारिश में भी मैदान पर डटे रहे और फैसला देने के बाद ही मैदान छोड़ा। दरअसल श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए पांचवे और सीरीज के आखिरी वनडे मैच के दौरान इंग्लैंड की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप होकर धराशायी होने की तरफ अग्रसर थी। तभी इंग्लैंड की पारी के 27वें ओवर की पहली गेंद पर श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय की गुगली गेंद बल्लेबाजी कर रहे लियम प्लंकेट पढ़ नहीं पाए और गेंद सीधा उनके पैड पर जा लगी।

इस पर अंपायरिंग कर रहे अलीम दार ने बल्लेबाज को आउट करार दे दिया। लेकिन प्लंकेट इस फैसले से संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने रेफरल की मांग कर दी। इसके बाद जब तीसरे अंपायर रिप्ले देख रहे थे। तभी तेज बारिश आ गई और सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रुम की तरफ दौड़ पड़े। लेकिन अलीम दार ने फैसला अधूरा रहने के चलते मैदान नहीं छोड़ा। जब तीसरे अंपायर रिप्ले देखने के बाद संतुष्ट हो गए कि मैदानी अंपायर का फैसला सही है तो उन्होंने अलीम दार को इसकी सूचना दी। इसके बाद अलीम दार आउट का इशारा करते हुए ही मैदान से बाहर लौटे। बता दें कि श्रीलंका ने इस मैच को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 219 रनों से जीता।

बता दें कि दोनों देशों के बीच खेली गई इस वनडे सीरीजा का विजेता इंग्लैंड रहा। इंग्लैंड ने 3-1 के अंतर से यह सीरीज जीती। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण स्थगित हो गया था। पांचवे मैच में श्रीलंका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कुछ सम्मान बचाया। श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 366 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की तरफ से निरोशन डिकवेला ने शानदार 95 और कप्तान दिनेश चांदीमल ने 80 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके जवाब में इंग्लैंड की बल्लेबाजी बुरी तरह से चरमरा गई और टीम सिर्फ 26 ओवरों में 132 रनों पर 9 विकेट खोकर बेहद बुरी स्थिति में थी। तभी बारिश आ गई। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर श्रीलंका को विजेता घोषित किया गया।

World Cup 2019
  • world cup 2019 stats, cricket world cup 2019 stats, world cup 2019 statistics
  • world cup 2019 teams, cricket world cup 2019 teams, world cup 2019 teams list
  • world cup 2019 points table, cricket world cup 2019 points table, world cup 2019 standings
  • world cup 2019 schedule, cricket world cup 2019 schedule, world cup 2019 time table

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X