ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के दिग्‍गज विकेटकीपर ने इन खिलाड़‍ियों को बताया पाकिस्‍तान की जीत का हीरो

संगाकारा के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से दिए 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही खराब थी। ऐसा लग रहा था कि टीम के बल्लेबाज बैकफुट पर हैं।
Author June 19, 2017 21:40 pm
श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा (File Photo)

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज फखर जमान और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की प्रशंसा की। संगाकारा ने कहा कि आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में ये दोनों खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए नायकों की तरह उभरे हैं।

उल्लेखनीय है कि द ओवल मैदान पर खेले गए फाइनल मैच में भारत को 180 रनों से हराकर पाकिस्तान ने पहली बार चैम्पियंस ट्रॉफी जीती। इस मैच में फखर ने टीम के लिए 114 रनों की शतकीय पारी खेली थी और आमिर ने 16 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में संगाकारा ने लिखा है, “फखर ने बिना किसी दबाव के आक्रामकता के साथ बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए पाकिस्तान के कुल स्कोर में अहम योगदान दिया। उन्होंने समझदारी से खेलते हुए बाउंड्री भी लगाईं और स्ट्राइक रोटेट भी खी। भारत के खिलाफ 338 रनों का स्कोर खड़ा करने में मोहम्मद हफीज और अजहर अली ने भी उनका साथ दिया।”

संगाकारा ने लिखा है, “अगर ईमाद वसीम से पहले कप्तान सरफराज अहमद बल्लेबाजी करने आए होते, तो पाकिस्तान का स्कोर 350 के भी पार होता।”

संगाकारा ने लिखा है, “आमिर ने एक बार फिर साबित कर दिया कि क्यों वह वर्तमान में विश्व में सबसे अच्छे तेज गेंदबाज हैं।”

संगाकारा के मुताबिक पाकिस्तान की ओर से दिए 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही खराब थी। ऐसा लग रहा था कि टीम के बल्लेबाज बैकफुट पर हैं।

संगाकारा लिखते हैं, “कोहली के आउट होने के बाद टीम पर दबाव साफ नजर आ रहा था और युवराज भी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी बल्लेबाजी को देख कर ऐसा लग रहा था कि वह हर गेंद पर बाउंसर की उम्मीद कर रहे थे।”

उन्होंने लिखा है, “खतरनाक माने जाने वाले महेंद्र सिंह धौनी भी जल्दी निपट गए और रवींद्र जड़ेजा की गलती के कारण भारत की जीत की उम्मीद को बरकरार रखने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या आउट हो गए।”

देखिए वीडियो - 10 ऐसे क्रिकेटर्स जो गरीबी से उठकर बनें टीम इंडिया के सितारे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule