ताज़ा खबर
 

UVA Premier League T20: 2 मैच के बाद ही रद्द हुआ टूर्नामेंट, जानिए श्रीलंका बोर्ड ने क्यों उठाया ऐसा कदम

यह दूसरा टूर्नामेंट है जो श्रीलंका में रद्द हुआ है। इससे पहले 25 जून से पीडीसी टी10 लीग भी शुरू होनी थी। तब बताया गया था कि उस लीग में नुआन कुलासेकरा और अजंता मेंडिस हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन उसे भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मान्यता नहीं मिली थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: June 30, 2020 10:02 AM
UVA T20 Premier Leagueप्रतीकात्मक तस्वीर।

दुनिया भर खासकर एशियाई क्रिकेट फैंस को यह खबर काफी निराश करने वाली है। कोरोनावायरस के कहर के बीच श्रीलंका में सोमवार यानी 29 जून 2020 को घरेलू टी20 क्रिकेट लीग शुरू हुई थी। लेकिन उसे पहले दिन के बाद ही रद्द कर दिया गया। पहले दिन दो मैच हुए थे। पहले मैच में वेलावाया वाइपर्स ने मोनारगाला हॉर्नेट्स को 3 विकेट से हराया था। दूसरे मैच में उनिलायंस महियांगनया ने बादुला सी ईगल्स के खिलाफ 8 विकेट से आसान जीत हासिल की थी। इन दोनों मैच के होने के बाद इस टी20 लीग को रद्द कर दिया गया।

UVA टी20 प्रीमियर लीग में एक हफ्ते तक 4 टीमें हिस्सा लेने वाली थीं। इस लीग के रद्द होने की वजह इसका अवैध होना था। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस लीग को मान्यता नहीं दी थी। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की लीगल टीम ने इस लीग को मान्यता नहीं दी। लीगल टीम ने इस लीग को खेल नहीं, बल्कि एक फैंटेसी प्लेटफॉर्म के समान माना। हालांकि, दिलचस्प यह है कि श्रीलंका क्रिकेट ने पहले UVA प्रीमियर लीग को मंजूरी दे दी थी।

इसके बाद सोमवार को लीग की शुरुआत हुई। इसके अलावा, दिलशान, महरुफ़, मेंडिस या शनाका की पसंद भी दो मैचों में से किसी एक में नहीं खेली गई। एक और खास बात रही कि टूर्नामेंट के पहले मैच में वेलावाया वाइपर्स और मोनारगाला हॉर्नेट्स की भिड़ंत हुई थी। मोनारगाला हॉर्नेट्स की कमान तिलकरत्न दिलशान और वेलावाया वाइपर्स की अजंता मेंडिस के हाथों में थी। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी पहले मैच में नहीं खेले थे।



बता दें कि यह दूसरा टूर्नामेंट है जो श्रीलंका में रद्द हुआ है। इससे पहले 25 जून से पीडीसी टी10 लीग भी शुरू होनी थी। तब बताया गया था कि उस लीग में नुआन कुलासेकरा और अजंता मेंडिस हिस्सा लेने वाले थे, लेकिन उसे भी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से मान्यता नहीं मिली थी। ऐसा लग रहा है अभी एशियाई क्रिकेट फैंस को क्रिकेट की वापसी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय ओपनर के ऑल टाइम IPL-11 के कप्तान बने MS DHONI; गौतम गंभीर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल को नहीं दी जगह
2 ड्वेन ब्रावो ने धोनी के गाने का टीजर रिलीज किया, हेलिकॉप्टर डांस का VIDEO वायरल
3 कोरोना के बीच खाली स्टेडियम में मैचः बेंच पर बैठे खिलाड़ियों और अधिकारियों की आयी शामत