ताज़ा खबर
 

श्रीलंका के एंजेलो परेरा ने मचाया धमाल, एक मैच की दोनों पारियों में जड़ा दोहरा शतक

श्रीलंका की टीम अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को श्रीलंका क्रिकेट के भविष्य की एक उम्मीद के रूप में देखा जा रहा है।

प्रतीकात्मक चित्र। (Photo Courtesy: Twitter)

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर नए रिकॉर्ड बनते और बिगड़ते रहते हैं लेकिन कभी-कभी मैदान पर ऐसे कुछ कमाल होते हैं जो लंबे समय तक क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज हो जाते हैं और दशकों तक अपनी महत्ता बरकरार रखते हैं। ऐसा ही एक वाकया देखने को मिला है श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो परेरा के बल्ले से जिन्होंने क्रिकेट जगत के एक खास कारनामे को न सिर्फ दोहराया बल्कि अपने नाम कई उपलब्धियां भी जोड़ ली हैं। उनके इस कारनामे के बाद क्रिकेट प्रेमी उन्हें श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम में जगह देने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि मौजूदा समय में श्रीलंका की टीम अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को श्रीलंका क्रिकेट के भविष्य की एक उम्मीद के रूप में देखा जा रहा है।

दरअसल श्रीलंका के युवा खिलाड़ी एंजेलो परेरा ने प्रथम श्रेणी के एक मैच की दोनों पारियों में दोहरा शतक जड़कर धमाल मचा दिया है। नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेले गए प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में नॉन्डेस्क्रिप्ट्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 201 रन बनाए और पूरी टीम का स्कोर 444 रन रहा। इसके जवाब में सिंहली की टीम ने 480 रन बनाए। हालांकि इसके बाद दूसरी पारी में जो हुआ उसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की रही होगी। पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले परेरा ने दूसरी पारी में भी 268 गेंदों पर 231 रन जड़ दिए।

इसके साथ ही किसी प्रथम श्रेणी मैच में एंजेलो परेरा दो दोहरे शतक बनाने वाले फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। एंजेलो परेरा से पहले ये कारनामा 1938 में ऑर्थर फैग ने केंट के लिए बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स के खिलाफ किया था जिसमें एक ही मैच की दोनों पारियों में उन्होंने 244 और 202 रन नाबाद पारी खेली थी। इस खिलाड़ी प्रथम श्रेणी में 97 मैच खेले हैं जिसमें 18 शतक और तीन अर्धशतक की बदौलत 6941 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App