ताज़ा खबर
 

श्रीलंका क्रिकेट की बड़ी कार्रवाई, दानुष्का गुणातिल्का क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सस्‍पेंड

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बल्लेबाज दानुष्का गुणातिल्का को क्रिकेट के सभी प्रारुपो से रविवार को निलंबित कर दिया।

बल्लेबाज दानुष्का गुणातिल्का

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में बल्लेबाज दानुष्का गुणातिल्का को क्रिकेट के सभी प्रारुपो से रविवार को निलंबित कर दिया। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड ने गुणातिल्का के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टेस्ट मैच के फीस को भी रोक दिया है। बोर्ड ने कहा कि मैच समाप्त होने के तुरंत बाद गुणातिल्का पर यह निलंबन लागू होगा। एसएलसी ने कहा, “टीम प्रबंधन ने बताया कि खिलाड़ी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। इसके बाद प्रारंभिक जांच के बाद खिलाड़ी को निलंबित करने का निर्णय बोर्ड द्वारा लिया गया।

गौरतलब है कि इससे पहले श्रीलंकाई लेग स्पिनर जेफ्री वेंडरसे को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था और उनपर वार्षिक अनुबंध का 20 फीसदी जुर्माना भी लगा था। कोड ऑफ कंडक्‍ट का उल्‍लंघन करने पर श्रीलंका क्रिकेट ने क्रिकेटर पर यह कार्रवाई की थी। वेंडरसे को वेस्‍टइंडीज दौरे पर बारबडोस में होने वाले तीसरे टेस्‍ट मैच से पहले घर भेज दिया गया था। सेंट लूसिया में नाइट आउट के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने वेंडरसे पर अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरे टेस्‍ट के ड्रॉ होने के बाद वेंडरसे व तीन अन्‍य खिलाड़ी सेंट लूसिया के एक नाइट क्‍लब गए थे। अगली सुबह 28 वर्षीय क्रिकेटर अपने कमरे में नहीं मिला तो टीम मैनेजमेंट ने पुलिस से शिकायत की। कुछ घंटों बाद होटल पहुंचे वेंडरसे ने टीम प्रबंधन को बताया कि बाकी खिलाड़ी उसे नाइट क्‍लब में अकेला छोड़कर होटल लौट आए और वह रास्‍ता भटक गया।

वेंडरसे का कैरेबियन दौरा 23 जून को ही खत्‍म हो गया था मगर उसकी सजा तब तक टाली गई जब तक एक जांच कमेटी ने टूर पर टीम मैनेजर, असंका गुरुसिंहा की रिपोर्ट नहीं पढ़ ली। वेंडरसे को इसके चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज के लिए भी टीम में नहीं रखा गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महज 9 वनडे मैच में 4 शतक जड़ चुका ये पाकिस्तानी बल्लेबाज, तोड़ सकता है ये विश्व रिकॉर्ड
2 विकेट का जश्न मनाने पर लचकी थी गर्दन, अबकी बार हसन अली ने ली साथी खिलाड़ी की मदद
3 Zimbabwe vs Pakistan: फखर जमां ने रचा नया कीर्तिमान, सबसे तेजी से पूरे किए 1,000 रन
ये पढ़ा क्या?
X