ताज़ा खबर
 
title-bar

दिमुथ करुणारत्ने पर लगा 7 हजार डॉलर का जुर्माना, शराब के नशे में मारी थी टक्कर

दिमुथ करुणारत्ने को सड़क दुर्घटना मामले में पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद रिहा कर दिया था। करुणारत्ने ने शराब के नशे में अपनी गाड़ी से एक अन्य गाड़ी को टक्कर मार दी थी।

करुणारत्ने पर लगा 7 हजार डॉलर का जुर्माना, शराब के नशे में मारी थी टक्कर

शराब के नशे में गाड़ी चलाने से हुई दुर्घटना के मामले में दिमुथ करुणारत्ने पर 7,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बुधवार को ये जानकारी दी। श्रीलंका क्रिकेट ने अपने बयान में कहा, “दिमुथ करुणारत्ने ने खिलाड़ी अनुबंध का उल्लंघन किया है, जिसके लिए उन पर 7,000 डॉलर का जुर्माना लगाने का फैसला किया। हालांकि करुणारत्ने के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए उनके खिलाफ आगे कोई भी एक्शन न लेने का फैसला किया है।”

बता दें कि दिमुथ करुणारत्ने ने पिछले रविवार 31 मार्च को शराब के नशे की हालत में कोलंबो में अपनी गाड़ी से एक वाहन को टक्कर मार दी थी। इसके बाद घायल वाहन ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि इस हादसे में ड्राइवर को किसी भी तरह की गंभीर चोट नहीं आई थी।

इस सड़क दुर्घटना के बाद पुलिस ने करुणारत्ने को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन थोड़ी देर बाद ही उन्हें रिहा कर दिया था। इसके बाद दिमुथ करूणारत्ने ने इस मामले में सार्वजनिक रुप से माफी मांगी थी। करुणारत्ने ने कहा, ‘‘मेरी यह हरकत श्रीलंकाई राष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए पूरी तरह से अशोभनीय थी और मैं इस घटना के लिए आप सभी से माफी मांगता हूं।’’

गौरतलब है कि दिमुथ करुणारत्ने कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने फरवरी 2019 में साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था। श्रीलंका पहली एशियाई टीम बनीं थी जिसने अफ्रीकी धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाबी हासिल की थी। बता दें कि करुणारत्ने ने श्रीलंका की ओर से 60 टेस्ट मैचों में 36 की औसत से 4074 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App