ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर आतंकी हमले की धमकी, दौरा रद्द कर सकता है बोर्ड

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि उसके देश की सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का पुन: आकलन कराया जाएगा। उसकी ओर से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। हमले की आशंका होने पर दौरा रद्द किया जा सकता है।

Sri Lanka Tour of Pakistanलसिथ मलिंगा पहले ही पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार कर चुके हैं। (फाइल फोटो)

श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा रद्द हो सकता है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा कर रहा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि उसे चेतावनी मिली है कि पाकिस्तान के दौरे के दौरान उसकी राष्ट्रीय टीम पर आतंकी हमला हो सकता है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने उन्हें ‘स्थिति का पुन: आकलन’ करने की सलाह दी है। सीमित ओवरों के 6 मैचों के इस दौरे से पहले राष्ट्रीय टीम के खिलाफ आतंकी हमले की सूचना मिली है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अभी दौरा रद्द नहीं किया है। हालांकि, उसने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि श्रीलंका सरकार के प्राधिकरण से सुरक्षा स्थिति का पुन: आकलन कराया जाएगा। उसकी ओर से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। वैसे पाकिस्तान के मौजूदा हालात को देखते हुए श्रीलंकाई टीम का वहां जाने की संभावना बहुत ही कम है। ऐसे भी खबरें हैं कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड दौरा रद्द कर सकता है।

बता दें कि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान में सीरीज खेलने गई थी। तब मार्च महीने में लाहौर टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था। आतंकियों ने श्रीलंकाई टीम की बस पर गोलियां बरसाई थीं। इसमें उसके 6 खिलाड़ी घायल हो गए थे। छह पुलिसकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हो गई थी। यही वजह है कि टीम के दस सीनियर खिलाड़ियों ने पहले ही पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था। श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा 27 सितंबर से शुरू होना है।

टीम के 10 खिलाड़ियों के इनकार के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे से फिर से टीम चुनी है। उसने 15 सदस्यीय वनडे टीम की कमान लाहिरू थिरिमाने को सौंपी है। 16 सदस्यीय टी20 टीम के कप्तान दासुन शनाका होंगे। पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने वालों में लसिथ मलिंगा और दिमुथ करुणारत्ने के अलावा तिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, कुसल परेरा, धनंजय डिसिल्वा, अकीला धनंजय, सुरंगा लकमल और दिनेश चंडीमल शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एमसी मैरीकॉम और पीवी सिंधु समेत देश का नाम रोशन करने वाली 9 खिलाड़ियों को पद्म पुरस्कार देने की सिफारिश
2 India A vs South Africa A 1st Test: भारत ने 7 विकेट से जीता मुकाबला, जलज सक्सेना बने मैन ऑफ द मैच
3 बंगाल वॉरियर्स ने यू मुंबा को हराया, प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव
अयोध्या से LIVE
X