ताज़ा खबर
 

दिलशान के अर्धशतक से श्रीलंका ने वर्षा से बाधित मैच जीता

तिलकरत्ने दिलशान के 32 गेंद में 59 रन की मदद से श्रीलंका ने वर्षा से बाधित पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को एक विकेट से हरा दिया। डकवर्थ लुईस प्रणाली..

Author कोलंबो | November 3, 2015 01:30 am
तिलकरत्ने दिलशान। (एपी फोटो)

तिलकरत्ने दिलशान के 32 गेंद में 59 रन की मदद से श्रीलंका ने वर्षा से बाधित पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को एक विकेट से हरा दिया। डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर जीत के लिए 26 ओवरों में 163 रन का पीछा करते हुए मेजबान टीम ने सात गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की। रविवार की इस जीत के साथ उसे तीन मैचों की शृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल हो गई है।

दिलशान ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए। इससे पहले वेस्ट इंडीज ने 26 ओवरों में आठ विकेट पर 159 रन बनाए थे। श्रीलंका का स्कोर एक समय दो विकेट पर 104 रन था लेकिन उसने सात विकेट 48 रन के भीतर गंवा दिए। पुछल्ले बल्लेबाज अजंता मेंडिस ने जानसन चार्ल्स की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा। बारिश के कारण मैच एक घंटा 20 मिनट देरी से शुरू हुआ। इससे मैच 26-26 ओवरों का करना पड़ा।

दिलशान ने पहले विकेट के लिए कुसाल परेरा के साथ 46 और दूसरे विकेट के लिए लाहिरू थिरिमाने के साथ 43 रन जोड़े। वेस्ट इंडीज के लिए स्पिनर सुनील नारायण ने तीन जबकि कार्लोस ब्रेथवेट और जोनाथन कार्टर ने दो-दो विकेट लिए। इससे पहले वेस्ट इंडीज के लिए आंद्रे रसेल ने 24 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 41 रन बनाए जबकि कप्तान जैसन होल्डर ने 13 गेंद में 36 रन जोड़े।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App