ताज़ा खबर
 

देवदत्त पडिक्कल और जेसन होल्डर की वापसी, मोहम्मद नबी बाहर; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

IPL 2021, SRH vs RCB: आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया था। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 10 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

IPL 2021, SRH vs RCB Playing 11IPL 2021, SRH vs RCB Playing 11: आईपीएल 2021 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर प्लेइंग इलेवन।

PL 2021, SRH vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का छठा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला है। आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर ने अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हराया था। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों 10 रन से हार झेलनी पड़ी थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग की बात करें तो सनराइजर्स हैदराबाद ने दो बदलाव किए हैं। मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। इन दोनों के स्थान पर दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर और बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को शामिल किया है।

दूसरी ओर, विराट कोहली ने प्लेइंग इलेवन में एक जरूरी बदलाव किए हैं। विस्फोटक ओपनर देवदत्त पडिक्कल को रजत पाटिदार की जगह टीम में शामिल किया गया है। देवदत्त टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कोरोनावायरस का शिकार हो गए थे। यहां जानिए पॉइंट टेबल में अन्य टीमों की क्या है स्थिति

IPL 2021 Live Score, SRH vs RCB Live Cricket Score: देखिए मैच के ताजा अपडेट्स

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर:विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन, कायेल जेमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शाहबाज अहमद।

IPL 2021 SRH vs RCB Live Score Streaming: यहां देखिए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Live Blog

Highlights

    18:41 (IST)14 Apr 2021
    पिच रिपोर्ट

    चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार रही है। हालांकि, इस बार पिच की तैयारी चेन्नई फ्रेंचाइजी की जगह आईपीएल के देखरेख में हुई, फिर भी उम्मीद की जा रही है कि यहां स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं। दोनों टीमों के स्पिन विभाग की बात करें तो सनराइजर्स ज्यादा मजबूत नजर आ रही है।

    17:50 (IST)14 Apr 2021
    बदले के मूड में उतरेगी आरसीबी की टीम

    आरसीबी यह मैच जीतकर अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखने उतरेगी। वहीं, हैदराबाद लगातार तीसरे मैच में आरसीबी को हराना चाहेगी। इससे पहले पिछले सीजन में हैदराबाद ने एलिमिनेटर समेत 2 मैच में आरसीबी को शिकस्त दी थी। विराट के पास एलिमिनेटर में मिली हार का बदला लेने का मौका है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 18 मुकाबले हुए हैं। इसमें से हैदराबाद ने 10 और बेंगलुरु ने 7 मैच में जीत हासिल की है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला।

    17:38 (IST)14 Apr 2021
    चेन्नई की पिच को लेकर ऊहापोह बरकरार

    एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच हाल-फिलहाल     स्पिनर्स के लिए मददगार रही है। हालांकि, इस बार पिच की तैयारी चेन्नई फ्रेंचाइजी की जगह आईपीएल के देखरेख में हुई। यहां स्पिनर्स कमाल दिखा सकते हैं। आरसीबी और मुंबई के बीच यहां हुए सीजन के पहले मैच में चेज करने वाली टीम जीती थी। हैदराबाद और केकेआर के बीच हुए सीजन के तीसरे मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती थी। मुंबई और केकेआर के बीच हुए सीजन के 5वें मुकाबले में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती।

    16:12 (IST)14 Apr 2021
    संदीप शर्मा तोड़ सकते हैं आशीष नेहरा का रिकॉर्ड

    सनराइजर्स हैदराबाद के संदीप शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ अब तक 23 विकेट ले चुके हैं। यदि वह इस मैच में एक विकेट और ले लेते हैं तो आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड दिग्गज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा के नाम है। 

    14:46 (IST)14 Apr 2021
    विराट बना सकते हैं रिकॉर्ड

    विराट कोहली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अब तक 37.92 के औसत से 531 रन बना चुके हैं। इसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। हैदराबाद के खिलाफ उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 93 रन है। वह यदि इस मैच में 36 रन और बना लेते हैं तो आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

    13:54 (IST)14 Apr 2021
    रोहित के रिकॉर्ड पर होगी वार्नर की नजर

    डेविड वार्नर इस मैच में यदि 17 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल में आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में वह रोहित शर्मा को पीछे छोड़ेगे। रोहित शर्मा ने अब तक आरसीबी के खिलाफ 716 रन बनाए हैं।

    13:19 (IST)14 Apr 2021
    डेविड वार्नर दिखा सकते हैं कमाल

    सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर आरसीबी के खिलाफ अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह आरसीबी के खिलाफ 43.75 के औसत से 700 रन बना चुके हैं। इसमें एक शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। आरसीबी के खिलाफ उनका हाइएस्ट स्कोर नाबाद 100 रन है। इस मैच में भी वह कमाल दिखा सकते हैं। 

    12:37 (IST)14 Apr 2021
    पडिक्कल के आने से मजबूत होगी आरसीबी की बल्लेबाजी

    देवदत्त पडिक्कल की इस मैच में वापसी संभव है। टूर्नामेंट से पहले वह कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया था। पडिक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। वह बढ़िया फॉर्म में हैं। विराट कोहली के लिए यह राहत की बात है। आईपीएल 2020 में भी उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। कोहली को उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

    11:16 (IST)14 Apr 2021
    आरसीबी के बल्लेबाजों को संदीप शर्मा से रहना होगा सतर्क

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में संदीप शर्मा से भी सतर्क रहना होगा। संदीप का आरसीबी के खिलाफ बहुत ही शानदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने अब तक 15 मुकाबलों में 23 विकेट लिए हैं।

    10:44 (IST)14 Apr 2021
    हैदराबाद के खिलाफ खामोश रहता है विराट कोहली का बल्ला

    विराट कोहली यूं तो चेज मास्टर और रन मशीन कहे जाते हैं, लेकिन आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उनका बल्ला थोड़ा खामोश रहता है। विराट कोहली सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछली 6 पारियों में 55 गेंदों पर सिर्फ 58 रन ही बना पाए हैं।

    Next Stories
    1 युवराज सिंह ने आशीष नेहरा को बताया था कंजूस नंबर वन, दिग्गज गेंदबाज ने सिक्सर किंग को कहा था जानवर
    2 IPL 2021: शाहरुख खान ने KKR की हार पर मांगी माफी, लोगों ने दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल के लिए कही ये बात
    3 IPL 2021: बेन स्टोक्स हाथ में फ्रैक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर, ‘नाम बड़े दर्शन छोटे’ जैसा है आईपीएल में प्रदर्शन
    ये पढ़ा क्या?
    X