SRH Vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्लेऑफ में बनाई जगह, सनराइजर्स हैदराबाद अंतिम-4 की रेस से बाहर

IPL 2021 SRH Vs CSK: चेन्नई सुपरकिंग्स के अब 11 मैच में 18 अंक हो गए हैं। अब उसकी प्लेऑफ की सीट पक्की हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 में से 2 मैच ही जीते हैं। उसके सिर्फ 4 अंक हैं। वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।

IPL 2021 Live Score | SRH Vs CSK Live Score आईपीएल 2021 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स लाइव स्कोर
Chennai Super Kings Vs Sunrisers Hyderabad Live Score: आईपीएल 2021 सनराइजर्स हैदराबाद बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स लाइव स्कोर।

SRH Vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 44वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के प्लेऑफ (अंतिम-4) में पहुंचने की सभी संभावनाएं खत्म हो गईं। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स रिकॉर्ड 11वीं बार आईपीएल के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली टीम बनी।

शारजाह स्थित शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 139 रन बना मैच जीत लिया। आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 3 रन बनाने थे। वह शुरुआती तीन गेंद में एक रन ही बना पाई। हालांकि, चौथी गेंद पर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर छक्का लगाकर एमएस धोनी एक बार फिर फिनिशर बने।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ऋद्धिमान साहा ने 46 गेंद में 44 रन की जुझारू पारी खेली। उनके अलावा केन विलियमसन ने 11, अभिषेक शर्मा और अब्दुल समद ने 18-18 और राशिद खान ने 17 रन का स्कोर किया।

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से जोश होजलवुड सबसे सफल रहे। उन्होंने 24 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा ड्वेन ब्रावो ने 17 रन देकर 2 विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

SRH VS CSK Dream 11: यहां देखिए चेन्नई और हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

यहां देखिए आईपीएल 2021 की ताजा पॉइंट्स टेबल

एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के अब 11 मैच में 18 अंक हो गए हैं। अब उसकी प्लेऑफ की सीट पक्की हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 में से 2 मैच ही जीते हैं। उसके सिर्फ 4 अंक हैं। वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई।

SRH Vs CSK Live Streaming IPL 2021: ऐसे देखें चेन्नई और हैदराबाद के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Indian Premier League, 2021Sharjah Cricket Stadium, Sharjah   21 October 2021

Sunrisers Hyderabad 134/7 (20.0)

vs

Chennai Super Kings   139/4 (19.4)

Match Ended ( Day – Match 44 ) Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad by 6 wickets

Live Updates
5:45 (IST) 30 Sep 2021
चेन्नई सुपरकिंग्स रिकॉर्ड 11वीं बार प्लेऑफ में पहुंची

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे ज्‍यादा 11वीं बार आईपीएल के प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली टीम बन गई है। सनराइजर्स का इस सीजन में सफर समाप्त हो गया।

5:16 (IST) 30 Sep 2021
जेसन होल्डर ने रैना के बाद डुप्लेसिस को कैच कराया

जेसन होल्डर ने 16वें ओवर में रैना के बाद फाफ डुप्लेसिस को पवेलियन भेजा। होल्डर ने ओवर की पांचवीं गेंद पर डुप्लेसिस को सिद्धार्थ कौल के हाथों कैच कराया। होल्डर की यह गेंद चौथे स्‍टंप पर बैक ऑफ लेंथ थी। डुप्लेसिस ने पुल करने की कोशिश की, बल्‍ले का ऊपरी किनारा लगा, हवा में गेंद और मिडविकेट पर कौल ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। डुप्लेसिस की जगह एमएस धोनी क्रीज पर आए हैं।

5:11 (IST) 30 Sep 2021
जेसन होल्डर ने हैदराबाद को दिलाई तीसरी सफलता

जेसन होल्डर ने 16वें ओर की तीसरी गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई। होल्डर ने सुरेश रैना को 2 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। होल्डर की यह यार्कर थी। रैना ने फ्लिक करने की कोशिश की, लेकिन चूक गए। रैना की जगह अंबाती रायुडू क्रीज पर आए हैं।

5:06 (IST) 30 Sep 2021
राशिद खान को मिली सफलता

आखिरकार राशिद खान को सफलता मिल ही गई। उन्होंने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर मोईन अली को बोल्ड कर दिया। मोईन अली 17 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली राशिद की इस गेंद को बैकफुट पर जाकर मिडविकेट पर खेलना चाहता थे, लेकिन वह पैड पर लगी, फिर पैर से जाकर स्‍टंप पर जा लगी। मोईन अली की जगह सुरेश रैना क्रीज पर आए हैं।

4:51 (IST) 30 Sep 2021
केन विलियमसन ने पकड़ा शानदार कैच

जेसन होल्डर ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर सनराइजर्स हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ को 45 रन के निजी स्कोर पर केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। होल्डर की इस गेंद को गायकवाड़ कदम निकालकर मिडऑफ के ऊपर से मारना चाहते थे, लेकिन लेंथ से बीट हुए। मिडऑफ पर विलियमसन ने शानदार कैच पकड़ लिया।

4:26 (IST) 30 Sep 2021
पावर प्ले के आखिरी 3 ओवर में गायकवाड़ और डुप्लेसिस ने की गेंदबाजों की ठुकाई

135 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाजों ने पावरप्ले के अंतिम 3 ओवर्स में बढ़िया आक्रमकता दिखाई। ऐसी पिच पर आप पहले 6 ओवर्स में ज्यादा से ज्यादा रन बटोरना चाहते हैं। चेन्नई के लिए अभी आगे निरंतरता के साथ स्ट्राइक रोटेट करना बहुत जरूरी है। पिच पर बल्लेबाजी आसान नहीं है। गेम कभी भी पलट सकता है।

3:48 (IST) 30 Sep 2021
इस बार भी कमाल नहीं दिखा पाई सनराइजर्स हैदराबाद

मध्‍यक्रम से जूझती हुई सनराइजर्स हैदराबाद इस मुकाबले में भी कमाल नहीं दिखा पाई. पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाले जेसन रॉय सिर्फ 2 रन ही बना पाए। कप्‍तान केन विलियमसन भी जल्‍द पवेलियन लौट गए। मध्‍य क्रम ने दबाव झेला लेकिन बेहतरीन बल्‍लेबाजी कर रहे ऋद्धिमान साहा भी दबाव में बिखर गए। युवा बल्‍लेबाजों अब्‍दुल समद और अभिषेक शर्मा अगर कुछ देर नहीं टिकते तो सनराइजर्स 134 रनों के स्‍कोर तक भी नहीं पहुंच पाती। डेथ ओवर्स में एमएस धोनी की रणनीति ने एक और बार सीएसके के प्‍लान को कामयाब किया। एक ओर सीएसके ने जहां अपने गेंदबाजों को वाइड यॉर्कर करने की सलाह दी थी। यह सलाह कामयाब हुई और जोश हेजलवुड ने शुरुआत में एक विकेट लेने के बाद अंतिम ओवर्स में दो विकेट चटकाए।

3:36 (IST) 30 Sep 2021
शार्दुल ठाकुर ने जेसन होल्डर को बनाया अपना शिकार

19वें ओवर की दूसरी गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने मैच का अपना पहला विकेट लिया। उन्होंने जेसन होल्डर को बाउंड्री के पास दीपक चाहर के हाथों कैच कराया। होल्डर 5 गेंद में 5 रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल की यह गेंद पांचवें स्‍टंप पर वाइड यॉर्कर थी। होल्डर ने इसे डीप कवर पर उठाकर मारने का प्रयास किया। गेंद हवा में तो बहुत दूर तक गई, लेकिन बाउंड्री से ठीक पहले दीपक चाहर ने अपने दाईं ओर डाइव लगाकर शानदार कैच लपक लिया। होल्डर की जग भुवनेश्वर कुमार क्रीज पर आए।

3:29 (IST) 30 Sep 2021
हेजलवुड की गेंद पर पॉइंट पर लपके गए अब्दुल समद

जेसन होल्डर ने 17वें ओवर की चौथी गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक अब्दुल समद को दी। समद ने हेजलवुड के ओवर की पांचवीं गेंद को पॉइंट के ऊपर से खेलने की कोशिश की। हालांकि, उनका शॉट सीधा मोईन अली के हाथों में पहुंच गया। समद की जगह राशिद खान क्रीज पर आए। अब्दुल समद 14 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए।

3:26 (IST) 30 Sep 2021
अभिषेक शर्मा 18 रन बना पवेलियन लौटे

जोश हेजलवुड ने चेन्नई को एक ओवर में 2 सफलताएं दिलाईं। उन्होंने 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर अभिषेक शर्मा को लॉन्ग ऑन पर फाफ डुप्लेसिस के हाथों कैच कराया। अभिषेक ने इससे पहले वाली गेंद पर छक्का लगाया था। अभिषेक 13 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह जेसन होल्डर क्रीज पर आए।

3:19 (IST) 30 Sep 2021
44 रन बना पवेलियन लौटे ऋद्धिमान साहा

रविंद्र जडेजा ने 13वें ओवर की तीसरी गेंद पर बड़ी मछली फंसाई। उन्होंने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे ऋद्धिमान साहा को 44 रन के स्कोर पर धोनी के हाथों कैच कराया। जडेजा की इस गुड लेंथ पर साहा ने पुल करने की कोशिश की, लेकिन गेंद हवा में गई और धोनी के ग्‍लव्‍स में जा पहुंची।

3:15 (IST) 30 Sep 2021
धोनी ने बाईं ओर डाइव लगा लपका कैच

ड्वेन ब्रावो ने 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर प्रियम गर्ग को पवेलियन भेजा। प्रियम 7 रन ही बना पाए। उन्हें विकेट के पीछे एमएस धोनी ने लपका। ब्रावो की यह गेंद धीमी गति की बाउंसर थी। प्रियम पुल करने गए और हवा में उठ गई गेंद। धोनी ने अपने बाईं जाकर आसान सा कैच लपक लिया।

2:44 (IST) 30 Sep 2021
केन विलियमसन हुए एलबीडब्ल्यू

ड्वेन ब्रावो ने 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने केन विलियमसन को 11 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर दिया। ब्रावो की यह गेंद सीधी फुलर लेंथ थी। गिरने के बाद हल्की सी बाहर निकली। विलियमसन ने मिडविकेट की दिशा में खेलने का प्रयास किया, लेकिन पूरी तरह से गलत लाइन पर खेल बैठे और गेंद पैड पर जा लगी। विलियमसन की जगह प्रियम गर्ग क्रीज पर आए।

2:23 (IST) 30 Sep 2021
जोश हेजलवुड ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर झटका विकेट

जोश हेजलवुड ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर जेसन रॉय को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। जेसन 7 गेंद में 2 रन ही बना पाए। हेजलवुड की यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर गुडलेंथ थी। गेंद सीधी रही। जेसन रॉय ने आगे निकल कर ऑन साइड में गेंद को उठा कर मारने का प्रयास किया, लेकिन गेंद ने बल्ले का किनारा लिया और धोनी ने कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की।

2:07 (IST) 30 Sep 2021
जेसन रॉय और ऋद्धिमान साहा ने की पारी की शुरुआत

जेसन रॉय और ऋद्धिमान साहा ने सनराइजर्स हैदराबाद की पारी शुरुआत की। चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए दीपक चाहर पहला ओवर लेकर आए। जेसन ने दूसरी गेंद पर एक रन लेकर अपना और टीम का खाता खोला।

1:38 (IST) 30 Sep 2021
ये है चेन्नई सुपरकिंग्स की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोईन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

1:36 (IST) 30 Sep 2021
ये है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग इलेवन: जेसन रॉय, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा।