ताज़ा खबर
 

IPL-8: सनराइजर्स के लिए आसान नहीं होगा चेन्नई से पार पाना

आइपीएल के आधा चरण पूरा होने के बावजूद लय हासिल करने के लिए जूझ रहे सनराइजर्स हैदराबाद को इस टी20 टूर्नामेंट के आज यहां होने वाले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की मजबूत चुनौती का...
Author May 2, 2015 10:01 am
चेन्नई सुपरकिंग्स अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। (पीटीआई ग्राफिक्स)

आइपीएल के आधा चरण पूरा होने के बावजूद लय हासिल करने के लिए जूझ रहे सनराइजर्स हैदराबाद को इस टी20 टूर्नामेंट के आज यहां होने वाले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स की मजबूत चुनौती का सामना करना होगा। सनराइजर्स के सात मैचों में छह अंक हैं। उसने अब तक केवल तीन मैच जीते हैं और इस बेहद प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए उसका आज जीत दर्ज करना महत्त्वपूर्ण है।

दूसरी तरफ से चेन्नई सुपरकिंग्स अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है। उसने अब तक केवल दो मैच हारे हैं। इन दोनों टीमों के बीच चेन्नई में 11 अप्रैल को खेले गए मैच में सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स को 45 रन से हराया था। लेकिन उसकी टीम को गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। महेंद्र सिंह धोनी की टीम उस हार की निराशा को भुलाकर यहां जीत दर्ज करके तालिका में अपनी स्थिति और मजबूत करने की कोशिश करेगी।

चेन्नई की टीम दुनिया के कई स्टार खिलाड़ियों से सजी है जिनमें बल्लेबाजी विभाग में धोनी, ब्रेंडन मैकुलम, ड्वेन स्मिथ, सुरेश रैना, फाफ डु प्लेसिस, ड्वेन ब्रावो प्रमुख हैं। उसकी गेंदबाजी का जिम्मा आशीष नेहरा, मोहित शर्मा, रविंदर जडेजा और पवन नेगी पर रहेगा। चेन्नई की टीम ने अब तक अधिकतर मैचों में सामूहिक प्रयासों से जीत दर्ज की है और इसलिए विरोधी टीम को उससे पार पाने के लिए हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

सनराइजर्स इस सत्र में हैदराबाद में अपना पहला मैच खेलेगा लेकिन वह मध्यक्रम की अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित है। कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन ने टीम को टूर्नामेंट को अधिकतर मैचों में अच्छी शुरुआत दिलाई। टीम को फिर से उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। साथ ही वह केएल राहुल, नमन ओझा, रवि बोपारा, मोएजेस हेनरिक्स और स्थानीय खिलाड़ी हनुमा विहारी से भी उपयोगी योगदान की आशा कर रहा होगा।

सनराइजर्स को मध्यक्रम में केविन पीटरसन की कमी खल रही है जिन्होंने इस सत्र में इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलने को तरजीह दी और इसलिए आइपीएल से हट गए। सनराइजर्स की गेंदबाजी मजबूत नजर आती है जिसमें ट्रेंट बोल्ट, भुवनेश्वर कुमार, आलराउंडर हेनरिक्स, डेल स्टेन और ईशांत शर्मा जैसे गेंदबाज हैं। घरेलू मैदान हैदराबाद के लिए अक्सर भाग्यशाली साबित हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    sandeep singh
    May 2, 2015 at 11:02 am
    kkr win the match
    (0)(0)
    Reply
    Indian Super League 2017 Points Table

    Indian Super League 2017 Schedule