ताज़ा खबर
 

स्पॉट फिक्सिंग: श्रीसंत का बड़ा धमाका, बोले- पुलिस ने कई प्लेयर्स का किया था जिक्र, कुछ अब भी खेल रहे क्रिकेट

श्रीसंत के मुताबिक मुदगल कमेटी की रिपोर्ट में 13 खिलाड़ियों के नाम थे और बीसीसीआई ने इन नामों को सार्वजनिक ना करने की अपील की थी।

भारतीय क्रिकेटर श्रीसंत। (File Photo)

स्पॉट फिक्सिंग का आरोप झेल चुके भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी श्रीसंत का कहना है कि इस मामले में कई और खिलाड़ियों के नाम शामिल थे, लेकिन बीसीसीआई उन्हें बचा रही है। अंग्रेजी न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी को दिए इंटरव्यू श्रीसंत ने बीसीसीआई पर आरोप लगाया कि इस मामले में जिन अन्य खिलाड़ियों के नाम थे, उन्हें बीसीसीआई ने शह क्यों दे रखी है। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच कर रही मुदगल कमेटी की रिपोर्ट में करीब 13 और खिलाड़ियों के नाम थे, जिनमें से कई तो अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं।

श्रीसंत के मुताबिक मुदगल कमेटी की रिपोर्ट में 13 खिलाड़ियों के नाम थे और बीसीसीआई ने इन नामों को सार्वजनिक ना करने की अपील की थी। इंटरव्यू में उन्होंने बताया, ‘मुझे याद है कि मुदगल कमेटी की रिपोर्ट में 13 लोगों के नाम थे और बीसीसीआई ने इन नामों को सार्वजनिक ना करने की अपील की थी क्योंकि इससे भारतीय क्रिकेट को नुकसान हो सकता था। बिना किसी वजह के मैं इसमें आरोपी बना और तिहाड़ जेल में रहा। मैं यह नहीं कह रहा कि मुझे उन 13 लोगों के नाम जानने हैं या फिर उनका खुलासा करने जा रहा हूं। लेकिन जब दिल्ली सेल में मेरे से पूछताछ हुई तो कई और लोगों के नाम लिए गए थे। इनमें वो खिलाड़ी भी शामिल हैं जो अलग-अलग देशों के लिए अभी भी क्रिकेट खेल रहे हैं। मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि उनका क्या हुआ?’

मुदगल कमेटी के हिस्सा रहे वरिष्ठ वकील निलॉय दत्त ने भी श्रीसंत के दावों की पुष्टि की है। साथ ही दत्ता ने कहा कि बीसीसीआई ने इस मामले को रफादफा करने की कोशिश भी की थी और बताया कि रिपोर्ट में जिन खिलाड़ियों के नाम थे, उनमें से चार से पांच खिलाड़ी अभी भी आईपीएल खेल रहे हैं।

इसके साथ ही श्रीसंत ने कहा, ‘मैं उनके नामों का खुलासा नहीं करना जा रहा हूं क्योंकि मैं जानता हूं कि उस दौरान मैंने, मेरे परिवार और मेरे राज्य ने क्या-क्या झेला था। मैं नहीं चाहता कि उस दौर से कोई और गुजरे, जिससे मैं गुजरा था। लेकिन मेरा सवाल है कि बीसीसीआई उनके साथ क्यों खड़ा है और मेरे साथ क्यों नहीं? मुझे जमानत मिलने के बाद मुदगल कमेटी का गठन हुआ था। इसके बाद ये नाम सामने आए थे। उनमें से कई खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे थे। उन्होंने पिछले साल भी आईपीएल खेला और अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।’ बता दें, बीसीसीआई ने श्रीसंत पर आजीवन बैन लगा रखा है, जिसके खिलाफ उन्होंने कोर्ट का रुख किया था, हालांकि, उन्हें अभी कोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App