ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की पत्नी है मशहूर स्क्वॉश प्लेयर, एेसे परवान चढ़ी थी मोहब्बत

दिनेश और दीपिका की 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी हुई थी।

dinesh deepikaदिनेश कार्तिक अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इन दिनों टीम में जगह पक्की करने की जद्दोजहद कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी के आने के बाद उनका टीम में आना-जाना लगा रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें मौका मिला, लेकिन वह ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। कार्तिक का करियर जितना डांवा-डोल रहा, उतनी ही उनकी निजी जिंदगी में भी उतार-चढ़ाव रहे। उनकी पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त निकिता से हुई थी, जिनका टीम इंडिया के ही खिलाड़ी मुरली विजय से संबंध बन गए। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया और विजय और निकिता ने शादी कर ली। दिनेश कार्तिक के लिए यह किसी सदसे से कम नहीं था, क्योंकि मुरली विजय उनके अच्छे दोस्त थे। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से हिंदू और ईसाई रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी कर ली। लेकिन दोनों की लव स्टोरी शुरू कैसे हुई, यह बात बहुत कम लोगों को पता है। आइए आपको बताते हैं कि दोनों का प्यार परवान कैसे चढ़ा।

दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया, यह पहली नजर का प्यार नहीं था। हम दोनों 2009-10 में पहली बार एक जिम में मिले थे और मैं उन्हें बिना बाय कहे ही प्रैक्टिस के लिए चली गई थी। दोनों खिलाड़ी एक ही कोच के अंडर ट्रेनिंग लिया करते थे। बाद में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई, मगर प्यार जैसा कुछ नहीं था। वक्त के साथ दोनों का रिश्ता और गहरा हो गया।  लेकिन मोहब्बत परवान चढ़ी फरवरी 2013 में। उस वक्त दीपिका लीड्स में ट्रेनिंग ले रही थीं और कार्तिक तलाक के बाद भारत में घरेलू श्रृंखला खेल रहे थे।

इसके एक हफ्ते बाद दीपिका ने कनाडा में मीडोवुड फार्मेसी ओपन का खिताब जीत लिया। उस वक्त कार्तिक उनसे वहां मिलने पहुंच गए। यही बात दीपिका का दिल जीत गई। कार्तिक ने उन्हें इंप्रेस करने के लिए स्क्वॉश में भी हाथ आजमाया। दीपिका ने कहा, वह अकैडमी में मुझे ट्रेनिंग करते देखते थे। उन्होंने स्क्वॉश भी बहुत अच्छा खेला। इसके बाद मीडिया में दोनों के अफेयर के चर्चे होने लगे। दोनों कई स्पोर्ट्स इवेंट्स में भी साथ नजर आते थे। क्रिकेट को नापसंद करने के बावजूद दीपिका आईपीएल मैच देखने आती थीं। वह आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 भी देखने पहुंची, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। इसके बाद जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर 15 को दोनों ने सगाई कर ली। 2014 में दीपिका के इंटरनेशनल मैचों को देखते हुए दोनों को रुकना पड़ा और इसके बाद 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।

अनुष्का शर्मा के साथ दीपिका:

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ऋषि कपूर के इस ट्वीट पर आगबबूला हो गए लोग, फजीहत होने पर दी सफाई
2 मिताली राज ने इस पर फोड़ा क्रिकेट वर्ल्ड कप हारने का ठीकरा, मैच के बाद किया यह बड़ा एेलान
3 भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर पर पुरस्कारों की बारिश, अब पंजाब सरकार ने दिया पुलिस बनने का ऑफर