ताज़ा खबर
 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की पत्नी है मशहूर स्क्वॉश प्लेयर, एेसे परवान चढ़ी थी मोहब्बत

दिनेश और दीपिका की 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी हुई थी।

दिनेश कार्तिक अपनी पत्नी दीपिका पल्लीकल के साथ।

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक इन दिनों टीम में जगह पक्की करने की जद्दोजहद कर रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी के आने के बाद उनका टीम में आना-जाना लगा रहा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें मौका मिला, लेकिन वह ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। कार्तिक का करियर जितना डांवा-डोल रहा, उतनी ही उनकी निजी जिंदगी में भी उतार-चढ़ाव रहे। उनकी पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त निकिता से हुई थी, जिनका टीम इंडिया के ही खिलाड़ी मुरली विजय से संबंध बन गए। इसके बाद दोनों का तलाक हो गया और विजय और निकिता ने शादी कर ली। दिनेश कार्तिक के लिए यह किसी सदसे से कम नहीं था, क्योंकि मुरली विजय उनके अच्छे दोस्त थे। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल से हिंदू और ईसाई रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी कर ली। लेकिन दोनों की लव स्टोरी शुरू कैसे हुई, यह बात बहुत कम लोगों को पता है। आइए आपको बताते हैं कि दोनों का प्यार परवान कैसे चढ़ा।

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 14210 MRP ₹ 30000 -53%
    ₹1500 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 13989 MRP ₹ 16999 -18%
    ₹2000 Cashback

दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया, यह पहली नजर का प्यार नहीं था। हम दोनों 2009-10 में पहली बार एक जिम में मिले थे और मैं उन्हें बिना बाय कहे ही प्रैक्टिस के लिए चली गई थी। दोनों खिलाड़ी एक ही कोच के अंडर ट्रेनिंग लिया करते थे। बाद में दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई, मगर प्यार जैसा कुछ नहीं था। वक्त के साथ दोनों का रिश्ता और गहरा हो गया।  लेकिन मोहब्बत परवान चढ़ी फरवरी 2013 में। उस वक्त दीपिका लीड्स में ट्रेनिंग ले रही थीं और कार्तिक तलाक के बाद भारत में घरेलू श्रृंखला खेल रहे थे।

इसके एक हफ्ते बाद दीपिका ने कनाडा में मीडोवुड फार्मेसी ओपन का खिताब जीत लिया। उस वक्त कार्तिक उनसे वहां मिलने पहुंच गए। यही बात दीपिका का दिल जीत गई। कार्तिक ने उन्हें इंप्रेस करने के लिए स्क्वॉश में भी हाथ आजमाया। दीपिका ने कहा, वह अकैडमी में मुझे ट्रेनिंग करते देखते थे। उन्होंने स्क्वॉश भी बहुत अच्छा खेला। इसके बाद मीडिया में दोनों के अफेयर के चर्चे होने लगे। दोनों कई स्पोर्ट्स इवेंट्स में भी साथ नजर आते थे। क्रिकेट को नापसंद करने के बावजूद दीपिका आईपीएल मैच देखने आती थीं। वह आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2013 भी देखने पहुंची, जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। इसके बाद जून 2013 में कार्तिक ने दीपिका को शादी के लिए प्रपोज किया और 5 महीने बाद नवंबर 15 को दोनों ने सगाई कर ली। 2014 में दीपिका के इंटरनेशनल मैचों को देखते हुए दोनों को रुकना पड़ा और इसके बाद 18 अगस्त 2015 को ईसाई और 20 अगस्त को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई।

अनुष्का शर्मा के साथ दीपिका:

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App