ताज़ा खबर
 

Chandrayaan-2: खेल जगत के दिग्गजों ने कुछ इस तरह दी ISRO को बधाई, सहवाग ने कहा- ख्वाब अधूरा पर हौसले हैं जिंदा

Chandrayaan-2: प्रधानमंत्री मोदी भी उनका हौसला बढ़ाने के लिए इसरो के ऑफिस पहुंचे। पूरी दुनिया के लोग भारत के इस कदम की सराहना कर रहे हैं।

खेल जगत ने इसरो को दी शुभकमाना (फोटो सोर्स-ISRO TWITTER)

चांद की जद से कुछ किलोमीटर की दूरी से पहले चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम के साथ संपर्क टूट जाने के चलते इसरो के वैज्ञानिक काफी निराश दिखे। उनका यह प्रयास भले ही पूरी तरह से सफल नहीं हो सका हो सका हो लेकिन पूरा देश अपने वैज्ञानिकों के इस कार्य की प्रशंसा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी भी उनका हौसला बढ़ाने के लिए इसरो के ऑफिस पहुंचे। पूरी दुनिया के लोग भारत के इस कदम की सराहना कर रहे हैं। वहीं, खेल जगत के दिग्गजों ने भी इसरो को बधाई दी।

अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने वाले टीम इंडिया के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- ख्वाब अधूरा रहा पर हौसला जिंदा है, इसरो वो है, जहां मुश्किलें शर्मिंदा हैं… हम होंगे कामयाब चंद्रयान -2। वहीं, ऋषभ पंत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि असफलता जैसी कोई चीज नहीं होती। यहां से केवल ऊपर की ओर और आगे की ओर… हमें आप पर गर्व है इसरो। हम आपके डेडिकेशन और कड़ी मेहनत को सलाम करते हैं। जय हिंद।

 

 

इसके अलावा गीता फोगाट ने लिखा कि लहरों से डरकर नौका कभी पार नहीं होती और मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती। दरअसल, लैंडर ‘विक्रम को चंद्रमा की सतह की ओर लाने की प्रक्रिया 2.1 किलोमीटर की ऊंचाई तक सामान्य और योजना के अनुरूप देखी गई, लेकिन बाद में लैंडर का संपर्क जमीनी स्टेशन से टूट गया।

Next Stories
1 अर्जुन आजाद और तिलक वर्मा का शानदार शतक, भारत ने पाकिस्तान को 60 रन से हराया
2 कोहली-स्मिथ में कौन बेहतर, दिग्गज शेन वार्न ने दिया जवाब, कहा- मैने नहीं देखा ऐसा बल्लेबाज
3 Pro Kabaddi 2019 Points Table: अंकतालिका के टॉप पर दबंग दिल्ली, बेस्ट रेडर और डिफेंडर की सूची में इन खिलाड़ियों का जलवा
ये पढ़ा क्या?
X