ताज़ा खबर
 

मिस्‍बाह के साथ ही क्रिकेट को अलविदा कहेंगे यूनिस खान, 10 हजार टेस्‍ट रन से सिर्फ 23 रन दूर

यूनिस ने कहा कि संन्यास की तैयारी उन्होंने पहले से ही कर ली थी, लेकिन सिर्फ यह उपलब्धि हासिल करने के लिए रूके रहे।

Author April 8, 2017 21:02 pm
यूनिस टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 23 रन दूर हैं। (Image Source : PTI)

पाकिस्तान के सबसे सफर बल्लेबाज यूनिस खान वेस्टइंडीज दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। यूनिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। यूनिस से पहले पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी वेस्टइंडीज दौरे के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान, वेस्टंडीज दौरे पर तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगा। जो इन दोनों दिग्गजों की आखिरी श्रृंखला होगी। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने यूनिस के हवाले से लिखा है, “लोग मुझसे कह रहे थे कि मैं किसी तरह की घोषणा नहीं करूं लेकिन अब अलविदा कहने का समय आ गया है।” उन्होंने कहा, “हर खिलाड़ी के करियर में ऐसा समय आता है जब उसे कुछ फैसले लेने होते हैं। मैंने हमेशा ही अपने देश की सेवा करने की कोशिश की है। हर खिलाड़ी हमेशा फिट नहीं रह सकता। हर समय प्रेरणा एक जैसी नहीं रहती। यह समय है जब यूनिस को आने वाले वेस्टइंडीज दौरे के बाद मैदान छोड़ देना चाहिए।”

यूनिस टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से सिर्फ 23 रन दूर हैं। वह ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज होंगे। यूनिस ने कहा कि संन्यास की तैयारी उन्होंने पहले से ही कर ली थी, लेकिन सिर्फ यह उपलब्धि हासिल करने के लिए रूके रहे। उन्होंने कहा, “यह अचानक से नहीं हुआ। मेरे दिमाग में यह बात हमेशा से थी और मेरे कुछ करीबी लोग इस बात को जानते थे। मैंने जावेद भाई (मियांदाद) के र्किाड को पार करने के बाद ही संन्यास के बारे में विचार किया था, लेकिन 10,000 रन बनाने के लिए फिर मुझे प्रेरणा मिली और इस मुकाम को हासिल करने का प्रयास किया।”

उन्होंने कहा, “मैंने पहले से ही इस बात का ऐलान इसलिए किया क्योंकि 10,000 रन बनाने के बाद लोग मुझसे 11,000, 12,000 रन बनाने के बारे में कहते। हो सकता था कि मैं सचिन के 15,000 हजार रन के रिकार्ड के बारे में सोचता। इंसान कभी भी संतुष्ट नहीं हो सकता, लेकिन मैं उस उम्र में नहीं हूं। इसलिए मैं चाहता हूं कि लोग मेरे फैसले का सम्मान करें।”

देखिए वीडियो - सबसे ज्यादा कमाई करने वाले 10 क्रिकेटर्स, टॉप पर है ये भारतीय खिलाड़ी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App