ताज़ा खबर
 

ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर्स पर भड़के भारतीय कमेंटेटर, सुनाया पिछले साल उनकी बदतमीजी का किस्‍सा

एक बेहतरीन खिलाड़ी द्वारा खेले गए एक यादगार पारी को मैदान पर सम्मान देने के रिवाज को भूलाकर सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हरमनप्रीत के जाने से पहले ही मैदान छोड़ कर चले गए। जबकि कायदे से उन्हें हरमनप्रीत के मैदान से जाने के बाद ही वहां से जाना चाहिए था।

संजय मांजरेकर। (Photo Courtesy: Twitter)

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को जमकर लताड़ लगाई है।ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खिलाफ संजय मांजरेकर ने ट्विटर पर अपनी भड़ास निकाली है। मांजरेकर ने मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के व्यवहार को लेकर अपनी खीज निकाली है। मांजरेकर ने महिला ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को निशाने पर लिया है और उन्हें याद दिलाया है कि उन्हें मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों से किस तरह व्यवहार और उनका सम्मान करना चाहिए। मांजेरकर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि हम लोग उस  जगह को कभी भूल नहीं सकते जहां मुझे काफी गुस्सा आया था। दरअसल कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने जिक्र किया है वर्ष 2017 में हुए महिला विश्व कप सेमीफाइनल मैच का जो कि इंग्लैंड में हुआ था।

इस बेहद ही शानदार मुकाबले का जिक्र करते हुए मांजरेकर ने लिखा कि इस मैच में भारतीय महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 171 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया भी था । लेकिन मैच खत्म होने के बाद किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हरमनप्रीत के प्रति सम्मान का प्रदर्शन नहीं किया। एक बेहतरीन खिलाड़ी द्वारा खेले गए एक यादगार पारी को मैदान पर सम्मान देने के रिवाज को भूलाकर सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हरमनप्रीत के जाने से पहले ही मैदान छोड़ कर चले गए। जबकि कायदे से उन्हें हरमनप्रीत के मैदान से जाने के बाद ही वहां से जाना चाहिए था। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस तरह से मैदान से बाहर गए जैसे वो कोई आर्मी बटालियन हो और किसी ने उनकाा गर्व को हर्ट किया हो। उन्होंने आगे लिखा कि ऐसा लगता है जैसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को यह बताया जाता है कि मैदान पर किसी खिलाड़ी के प्रति सम्मान दिखाने से वो कमजोर हो जाएंगे जबकि ऐसा नहीं है।

आपको बता दें कि 21 जुलाई 2017 को इंग्लैंड में खेले गए महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हराया था। बारिश के कारण 42 ओवर के इस मैच में भारतीय महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिये थे। मैच में हरमनप्रीत ने 115 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 171 रन जड़े थे। अपनी पारी में इस धुंआधार बल्लेबाज ने 20 चौके और 7 छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के हौसले पस्त कर दिये थे। हरमनप्रीत की इस शानदार पारी के बदौलत टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने तय ओवरों में 282 रनों का लक्ष्य रखा था। 171 रनों की शानदार पारी के लिए हरमनप्रीत को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाजा गया था।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App