scorecardresearch

वुमन्स वर्ल्ड कप में उलटफेर: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया, लगातार दूसरा मैच हारी डिफेंडिंग चैंपियन

Sports news in Hindi: इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है। 23 जुलाई 2017 को इंग्लैंड ने वुमन्स वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को 9 रन से हराया था। हालांकि, इस बार उसकी शुरुआत बहुत खराब हुई है।

वुमन्स वर्ल्ड कप में उलटफेर: रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 7 रन से हराया, लगातार दूसरा मैच हारी डिफेंडिंग चैंपियन
इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट के खिलाफ सफल अपील करतीं वेस्टइंडीज की हेले मैथ्यूज (सामने) और विकेटकीपर शीमैन कैम्बेल। (सोर्स- ट्विटर आईसीसी)

ICC Women’s World Cup 2022, West Indies vs England: खेल की दुनिया की जानकारी और खबरों के साथ जनसत्ता.कॉम का स्पोर्ट्स ब्लॉग हाजिर है। इस ब्लॉग में आपको क्रिकेट ही नहीं, हर स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के बारे में आपको जानकारी मिलेगी। शुरुआत वुमन्स वर्ल्ड कप के मैच से करते हैं। वुमन्स वर्ल्ड कप में आज यानी 9 मार्च 2022 को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया। इस मैच को वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से जीत लिया।

इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है। 23 जुलाई 2017 को इंग्लैंड ने वुमन्स वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को 9 रन से हराया था। हालांकि, इस बार उसकी शुरुआत बहुत खराब हुई है। इस टूर्नामेंट में उसने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में उसे हार झेलनी पड़ी है।

वहीं, वेस्टइंडीज की टीम ने लगातार दूसरे मैच में जीत हासिल की है। वह टूर्नामेंट के पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। उसके 4 अंक हैं। शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। उसके भी 4 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया का नेट रनरेट वेस्टइंडीज से बेहतर है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम तीसरे नंबर पर है। खेल से जुड़े अन्य अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम के साथ जुड़े रहिए।

Live Updates

Sports Live News Updates: इंग्लैंड की टीम 226 रन का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 14 गेंद पहले ऑलआउट हो गई।

2:51 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: कोहली और पंत ने भी लगाई छलांग; रोहित शर्मा टॉप-5 से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी फायदा हुआ है। हालांकि, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को बल्लेबाजी रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह टॉप-5 से बाहर हो गए हैं। पूरी खबरें यहां पढ़ें

2:29 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: रविंद्र जडेजा बने दुनिया के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर

भारत के रविंद्र जडेजा श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी टेस्ट हरफनमौलाओं की रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंच गए। आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘रविंद्र जडेजा का श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में टेस्ट श्रृंखला में प्रदर्शन शानदार रहा। इसकी बदौलत वह आईसीसी पुरुष खिलाड़ियों की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंच गए।’

2:24 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच को लेकर भी बोलीं झूलन गोस्वामी

झूलन ने वुमन्स वर्ल्ड कप 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने मैच के बारे में कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सही क्षेत्र में गेंदबाजी करना जरूरी होगा। उन्होंने कहा, ‘न्यूजीलैंड को सही जगहों पर गेंद डालनी होगी। मैदान काफी खुले हैं और हवा बहती है जिसका फायदा उठाना होगा। हमने इस पर काफी बात की है। पूजा (वस्त्राकर), मेघना (सिंह), रेणुका (सिंह ठाकुर) और सिमरन (दिल बहादुर) ने अच्छी गेंदबाजी की है और मौका मिलने पर वे इस लय को कायम रखना चाहेंगे।’

2:17 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: जल्दी ही फॉर्म में लौटेंगी शेफाली, नेट पर अच्छा खेल रही हैं: झूलन

भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आईसीसी महिला विश्व कप में खराब फॉर्म से जूझ रही शेफाली वर्मा का बचाव किया है। झूलन ने कहा कि शेफाली जल्दी ही फॉर्म में लौटेंगी, क्योंकि वह नेट्स पर अच्छी बल्लेबाजी कर रही हैं। शेफाली वर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में खाता भी नहीं खोल पाई थीं। पिछले कुछ मैचों से वह खराब फॉर्म में हैं। भारत को अगर विश्व कप जीतना है तो उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। झूलन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले मैच से पहले वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मुझे यकीन है कि वह नेट्स पर काफी मेहनत कर रही है। अच्छी बल्लेबाजी कर रही हैं। उसे बस एक बड़ी पारी की जरूरत है। ऐसा होने पर वह अच्छा प्रदर्शन करेंगी।’

2:09 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: नोवाक जोकोविच को मिला है पहले दौर में बाय

नोवाक जोकोविच को इंडियन वेल्स के पहले दौर में बाय मिला है। दूसरे दौर में वह डेविड गोफिन या जोर्डन थाम्पसन से खेलेंगे। टूर्नामेंट अधिकारियों ने एक बयान में कहा, ‘हम उनकी टीम से बात कर रहे हैं। अभी यह तय नहीं है कि वह देश में प्रवेश के लिए अनुमति लेकर खेल सकेंगे या नहीं।’ उन्होंने पिछले महीने दुबई में खेला था, जहां क्वार्टर फाइनल में उन्हें जिरि वेसली ने हरा दिया था। जनवरी में उन्हें कोरोना टीकाकरण नियमों के कारण ही ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश नहीं मिला था। इसी कारण वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन नहीं खेल पाए थे।

2:04 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: ड्रॉ में होने के बावजूद नोवाक जोकोविच का इंडियन वेल्स में खेलना संदिग्ध

नोवाक जोकोविच ने बीएनपी परीबस ओपन में पुरुषों के मुख्य ड्रॉ में जगह बना ली है, लेकिन देखना यह है कि उन्हें अमेरिका में प्रवेश की अनुमति मिलती है या नहीं। जोकोविच ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है, जबकि अमेरिका में प्रवेश के लिए यह अनिवार्य है। टूर्नामेंट के अधिकारियों ने कहा है कि इंडियन वेल्स में हिस्सा लेने के लिए टीके के सभी डोज लगे होना जरूरी हैं। पुरुष वर्ग का ड्रॉ मंगलवार को निकाला गया। इसमें जोकोविच का नाम भी था।

2:01 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: इंटर मिलान से हारने के बावजूद चैम्पियंस लीग क्वार्टर फाइनल में लिवरपूल

इंटर मिलान से हारने के बावजूद बेहतर औसत स्कोर के आधार पर लिवरपूल ने चैम्पियंस लीग फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। इटली में अंतिम 16 के पहले चरण में लिवरपूल ने 2-0 से जीत दर्ज की थी। दूसरे मैच में लौतारो मार्तिनेज के गोल के दम पर इटली ने 1-0 से जीत हासिल की, लेकिन औसत 2-1 के स्कोर से लिवरपूल ने अंतिम आठ में जगह बनाई। चैम्पियंस लीग 2019 विजेता लिवरपूल पांच साल में चौथी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है।

1:57 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों झेलनी पड़ी थी 12 रन से हार

2017 आईसीसी वुमन्स वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड की इस टूर्नामेंट में यह लगातार दूसरी हार है। उसे इस वर्ल्ड कप में अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 12 रन से हार झेलनी पड़ी थी। इंग्लैंड पॉइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। वेस्टइंडीज की यह लगातार दूसरी जीत है। उसने अपने पहले मैच न्यूजीलैंड को 3 रन से मात दी थी।

1:54 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: वुमन्स वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने खाता खोला

अगली गेंद पर सोफी एक्लेस्टोन ने सिंगल लिया। अब स्ट्राइक पर आन्या शर्बसोल थीं। तीसरी गेंद पर आन्या शर्बसोल ने कोई रन नहीं बना पाईं। चौथी गेंद पर आन्या ने शॉट लगाने के चक्कर में बोल्ड हो गईं और वेस्टइंडीड ने मैच अपने नाम कर लिया। वुमन्स वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली जीत है।

1:51 (IST) 9 Mar 2022
Sports Live News Updates: दुर्भाग्यशाली रहीं केट क्रॉस

मैच में इंग्लैंड को आखिरी की 18 गेंदों पर 9 रन बनाने थे। टीम के 8 विकेट गिर चुके थे। 49वां ओवर अनीसा मोहम्मद लेकर आईं। पहली ही गेंद पर उन्होंने सोफी एक्लेस्टोन का कैच छोड़ दिया, लेकिन गेंद अनीसा की अंगुलियों पर लगने के बाद विकेट से टकराई। नॉन स्ट्राइक पर खड़ी केट क्रॉस क्रीज से बाहर थीं। वह रन आउट हो गईं। केट क्रॉस 27 रन बना कर आउट हुईं।

Women’s World Cup Match Update: वुमन्स वर्ल्ड कप 2022 के 7वें मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने 50 ओवर में 6 विकेट पर 225 रन का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 14 गेंद पहले 218 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओपनर टैमी ब्यूमोंटे (46) टॉप स्कोरर रहीं। सोफिया डंकले ने 35 गेंद पर 38, सोफिया एक्लस्टोन ने 41 गेंद में 33 रन और डेनियल व्याट ने 31 गेंद 33 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं। वेस्टइंडीज की ओर से विकेटकीपर शीमैन कैम्बेल ने 80 गेंद में सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। इसके अलावा ओपनर दीनेंद्र डुटिन ने 64 गेंद में 31, हेले मैथ्यूज ने 58 गेंद में 45, चेडन नेशन ने 74 गेंद में 49 रन की पारी खेली।