Sports geeta phogat sakshi malik broze medalist rio olympic - दंगल से चर्चा में आईं गीता फोगट ने कहा ओलंपिक मेडल विजेता साक्षी मलिक को करूंगी चित - Jansatta
ताज़ा खबर
 

दंगल से चर्चा में आईं गीता फोगट ने कहा ओलंपिक मेडल विजेता साक्षी मलिक को करूंगी चित

मंगलवार को एक संवादाता सम्मेलन में यूपी की टीम को यूपी दंगल को लॉन्च किया गया। गीता फोगट प्रो रेसलिंग लीग में उत्तर प्रदेश की टीम यूपी दंगल की कप्तान हैं।

पहलवान गीता फोगट। (File Photo)

हरियाणा की मशहूर रेसलर गीता फोगट ने रियो ओलंपिक की ब्रॉन्ज मेडल विजेता साक्षी मलिक को चुनौती दी है। गीता फोगट ने यह बात प्रो रेसलिंग लीग के लिए यूपी की टीम लॉन्च के मौके पर कही। रेसलर  गीता फोगट  का कहना है कि वह 2 जनवरी से शुरू हो रहे प्रो रेसलिंग लीग के दूसरे सत्र में साक्षी मलिक को पटखनी देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बता दें कि साक्षी मलिक ने गीता फोगट को प्रो रेसलिंग लीग के पहले सत्र और ओलंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में हराया था।

मंगलवार को एक संवादाता सम्मेलन में यूपी की टीम को यूपी दंगल को लॉन्च किया गया। गीता फोगाट प्रो रेसलिंग लीग में उत्तर प्रदेश की टीम यूपी दंगल की कप्तान हैं। यूपी दंगल का लोगो और मूल मंत्र नया जोश— नया दंगल रखा गया है। इस मौके पर टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ मालिक हनी कत्याल और सनी कत्याल मौजूद थे।

गीता का कहना है कि वह काफी समय बाद मैट पर उतरेंगी और इसके लिए वह पूरी तरह तैयार हैं। वह अपनी इमेज को बनाए रखने के लिए भी तैयार है। वह अपने सामने आने वाले किसी भी प्रतिद्वंदी साक्षी मलिक और मारवा अमरी को हराने के तैयार हैं। गौरतलब है कि साक्षी और मारवा रियो ओलंपिक कांस्य पदक जीता था। वहीं मारवा ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली अफ्रीकी महिला हैं। वहीं रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद साक्षी मलिक का करियर  ग्राफ भी बढ़ गया है।

गीता फोगट चोट के कारण पिछले काफी से बाहर है कि तो जाहिर है कि उन पर दबाब भी होगा लेकिन अपनी बातों से उन्होंने जरा भी ऐसा जाहिर नहीं होने दिया। हाल ही में गीता फोगट और उनकी बहन बबीता फोगट के जीवन पर आधारित फिल्म रिलीज हुई है। जिसे दर्शकों द्वारा खूब सराहा जा रहा है।

वीडियो: दंगल’ देखने के लिए राकेश रोशन ने बुक करवाया पूरा थियेटर; फिल्म को खूब सराहा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App