महज 17 साल की उम्र में किया IPL डेब्यू, अब वर्ल्ड इलेवन में मिला मौका... - spinner Sandeep Lamichhanein in international cricket, named in the ICC World XI squad - Jansatta
ताज़ा खबर
 

महज 17 साल की उम्र में किया IPL डेब्यू, अब वर्ल्ड इलेवन में मिला मौका…

17 साल का ये खिलाड़ी विश्व एकादश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, तमिम इकबाल, थिसारा परेरा, राशिद खान, ल्यूक रोंची और मिशेल मैक्लेघन के साथ टीम में जुड़ेंगे।

संदीप लामिछाने। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स से खेलने वाले नेपाल के एक मात्र क्रिकेट खिलाड़ी संदीप लामिछाने को सुनहरा मौका मिला है। संदीप को 31 मई को लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के साथ होने वाले टी20 चैरिटी मैच के लिए बुधवार को आईसीसी विश्व एकादश में टीम में शामिल किया गया। इस मैच के आयोजन का मकसद एंगुइला के रोलैंड वेबस्टर पार्क, एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम और डोमिनिका के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुनर्निर्माण के लिए फंड जुटाना है। यह सभी स्टेडियम इरमा और मारिया तूफानों में क्षतिग्रस्त हो गए थे।

17 साल के लामिछाने विश्व एकादश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, शाहिद अफरीदी, शोएब मलिक, तमिम इकबाल, थिसारा परेरा, राशिद खान, ल्यूक रोंची और मिशेल मैक्लेघन के साथ टीम में जुड़ेंगे। विश्व एकादश के खिलाफ होने वाले मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम की कमान कार्लोस ब्रैथवेट के हाथों में होगी। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, इविन लुइस, मार्लोन सैमुअल्स, सैमुएल्स बद्री और आंद्रे रसेल भी टीम का हिस्सा होंगे।

लामिछाने ने 2016 में हुए अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में 16 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने जुलाई 2016 में ऐतिहासिक एमसीसी मैदान पर 25 रन देकर एक विकेट झटका था। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल रहे लामिछाने ने कहा, “वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले चैरिटी मैच के लिए आईसीसी विश्व एकादश में टीम चुने जाने से मैं बहुत खुश हूं। अंतर्राष्ट्रीय खेल में हम जिस तरह की अपनी छाप छोड़ रहे हैं और नेपाल क्रिकेट के प्रशंसकों और पूरे देश के लिए सम्मान की बात है।”

उन्होंने कहा, “उन खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करना और ड्रेसिंग रूम साझा करना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है जिन्हें टीवी पर खेलते हुए देखकर मैं बड़ा हुआ हूं। यह मेरे लिए सीखने और अपने खेल में सुधार करने का मौका है और मैं इसे लेकर उत्साहित हूं। लॉर्ड्स के बारे में मैं क्या कह सकता हूं। यह तो क्रिकेट मक्का है। यहां खेलना सभी क्रिकेटर का सपना होता है और मैं फिर से यहां खेलने को लेकर बहुत रोमांचित हूं।”

इस बीच बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने निजी कारणों से मैच से अपना नाम वापस ले लिया है और उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी के नाम की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App