ताज़ा खबर
 

अब रियल मैड्रिड के लिए नहीं खेलेगा यह मशहूर खिलाड़ी, कमाई के मामले में दुनिया के सभी एथलीट को दी है मात

रोनाल्डो ने पिछले चार सालों में रियल मैड्रिड को तीन चैंपियन्स लीग में जीत दिलाई है।

पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो। (एपी फोटो)

फुटबॉल के मशहूर खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में रियल मेडरिड कल्ब के साथ पांच साल का करार किया था, जिसके बाद वे दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे। अब खबर आ रही है कि रोनाल्डो ने रियल मेडरिड छोड़ने का मन बना लिया है। अभी इसकी आधारिक पुष्टि नहीं की गई है। रोनाल्डो के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रोनाल्डो स्पेन में नहीं रहना चाहते हैं क्योंकि वे इस बात से बहुत दुखी हैं कि इस देश ने उन्हें टेक्स न चुकाने वाला आरोपी ठहरा दिया था। इससे पहले रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेला करते थे। बीबीसी के अनुसार 32 वर्षीय पुर्तगाल के इस खिलाड़ी ने रियल के लिए खेले गए 394 मैचों में 406 गोल किए है जो कि कल्ब का एक रिकॉर्ड बना हुआ है।

रियल मैड्रिड कल्ब के लिए खेल कर रोनाल्डो ने अपना हमेशा बेहतरीन प्रदर्शन दिया लेकिन रोनाल्डो के कल्ब को छोड़ देने के बाद रियल मैड्रिड का क्या होगा। रोनाल्डो दुनिया के सबसे महंगे एथलीट हैं। अभीतक किसी भी एथलीट की इतनी कमाई नहीं है जितना कि रोनाल्डो कमाते हैं। रोनाल्डो के रियल मैड्रिड को छोड़ने के बार में बात करते हुए 2006 से 2009 तक कल्ब के अध्यक्ष रहे रेमन कैल्डरन ने कहा कि हो सकता है कि रोनाल्डो उदास हों और ये भी हो सकता है कि जब उन्होंने कल्ब छोड़ने की बात कही तो वह गुस्से में होंगे। अभी हम इस बारे में कुछ नही कह सकते हैं। अगर वो इसी कल्ब का हिस्सा बने रहते है तो हमें बहुत खुशी होगी।

रोनाल्डो ने पिछले चार सालों में रियल मैड्रिड को तीन चैंपियन्स लीग में जीत दिलाई है। मैं आशा करता हूं कि रोनाल्डो यहीं रहें लेकिन अगर उन्होंने जाने का मन बना लिया है तो उन्हें यहां रोकने के लिए कोई उनका मन नहीं बदल सकता है। इसके साथ ही रेमन ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है जब रोनाल्डो ने मैड्रिड छोड़ने की बात कही है। इससे पहले 2012 में उन्होंने जाने की बात कही थी लेकिन कल्ब द्वारा मनाने के बाद उन्होंने अपना जाने का मन बदल लिया था। खैर मामला जो भी हो अगर रोनाल्डो रियल मैड्रिड छोड़कर जाते हैं तो इसपर कई सवाल खड़े होते हैं। क्या रियल मैड्रिट उन्हें जाने देगा या नहीं और अगर जाने देता है तो इसके बाद रोनाल्डो किस कल्ब का हिस्सा बनेंगे।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App