ताज़ा खबर
 

खुशखबरी: कोरोना से जंग के बीच खेला जाएगा फुटबॉल टूर्नामेंट, यूट्यूब-टि्वटर पर होगा LIVE प्रसारण

दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने आगामी सीजन के ओपनिंग मैच को यूट्यूब और ट्विटर पर लाइव स्ट्रीम करेगी। अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए इंग्लिश में कमेंट्री की जाएगी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: May 6, 2020 6:24 PM
South Korean football league announced Wednesday 850दक्षिण कोरिया में अब तक कोरोना के 10,806 मामले सामने आए हैं। इनमें से 9,333 मरीज ठीक हो चुके हैं।

कोरोनावायरस के कहर के बीच खेल जगत के लिए एक अच्छी खबर आई है। दक्षिण कोरिया में शुक्रवार से फुटबॉल का नया सीजन शुरू होगा। कोरोनावायरस के कारण यह करीब दो महीने देर से शुरू हो रहा है। खेल विशेषज्ञों का मानना है कि इस टूर्नामेंट की सफलता दुनिया में अन्य खेलों के लिए भी रास्ता खोल सकती है।

खेलों के दौरान किसी भी तरह का संक्रमण नहीं फैले इसके लिए नए सुरक्षा दिशा-निर्देश तैयार किए गए हैं। इन दिशा-निर्देशों के तहत खिलाड़ी गोल करने का जश्न नहीं मना पाएंगे। वे एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाएंगे। यहां तक कि एक दूसरे से बात करने पर भी पाबंदी होगी। टूर्नामेंट के मैच खाली स्टेडियम में होंगे।

दक्षिण कोरियाई फुटबॉल लीग ने बुधवार को घोषणा की कि वह अपने आगामी सीजन के ओपनिंग मैच को यूट्यूब और ट्विटर पर लाइव स्ट्रीम करेगी। अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए इंग्लिश में कमेंट्री की जाएगी। कोरिया प्रोफेशनल फ़ुटबॉल लीग (K League) ने कहा, 2020 K League 1 का उद्घाटन मुकाबला शुक्रवार को जेनबुक हुंडई मोटर्स और सुवॉन सैमसंग ब्लूविंग्स के बीच खेला जाएगा।

दर्शक इस मैच को यूट्यूब चैनल पर देख पाएंगे। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग टूर्नामेंट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल (@kleague।) पर भी उपलब्ध होगी। यह मैच सियोल से 240 किलोमीटर दक्षिण स्थित जोंजू के जोंजू विश्व कप स्टेडियम में शुक्रवार को 7 बजे से शुरू होगा।

दक्षिण कोरिया ने 2002 फीफा वर्ल्ड कप की सह-मेजबानी की थी। उसने उस विश्वकप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि वह मैचों की मंजूरी देने वाला फुटबॉल खेलने वाला पहला प्रमुख देश है। इससे पहले बेलारूस, तुर्कमेनिस्तान और ताइवान जैसे देशों ने भी कोरोनावायरस के खौफ के बीच फुटबॉल खेलने का फैसला किया था।

दक्षिण कोरिया में अब तक कोरोना के 10,806 मामले सामने आए हैं। इनमें से 9,333 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय वहां कोरोना संक्रमित एक्टिव केसों की संख्या 1,218 है। के लीग के मुताबिक, सिर्फ उद्घाटन मैच ही सोशल मीडिया पर स्ट्रीम किया जाएगा। लीग ने हर खिलाड़ी और कोच का कोविड-19 टेस्ट किया है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शाहरुख खान खरीद सकते हैं इंग्लैंड की एक क्रिकेट टीम, ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में निवेश को तैयार है केकेआर
2 केविन पीटरसन ने विराट कोहली की पोस्ट को फेक न्यूज बताया, फैन ने कहा- लॉकडाउन खुलने पर मिलेगा जवाब
3 VIDEO: 24 साल पहले ट्रेन में हुई थी युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ की दोस्ती, फील्डिंग के दौरान करते थे दादा पर कमेंट
ये पढ़ा क्या?
X