ताज़ा खबर
 

दक्षिण एशियाई खेलों के लिए भारतीय स्क्वाश टीम घोषित

भारत ने गुवाहाटी और शिलांग में पांच से 16 फरवरी तक होने वाले राष्ट्रीय खेलों के लिए शनिवार को स्क्वाश की पुरुष ओर महिला टीमों की घोषणा की। टीम में कोई हैरानी भरा नाम नहीं है..

Author चेन्नई | Updated: December 27, 2015 4:39 AM

भारत ने गुवाहाटी और शिलांग में पांच से 16 फरवरी तक होने वाले राष्ट्रीय खेलों के लिए आज स्क्वाश की पुरुष ओर महिला टीमों की घोषणा की। टीम में कोई हैरानी भरा नाम नहीं है। पुरुष टीम में सौरव घोषाल के अलावा हरिंदर पाल संधू, कुश कुमार और रवि दीक्षित को जगह मिली है जबकि महिला टीम में जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लीकल, सुनयना कुरूविल्ला और आकांक्षा सालुंखे को शामिल किया गया है। महेश मनगांवकर ने शिविर में हिस्सा नहीं लिया था इसलिए उन्हें पुरुष टीम में जगह नहीं मिली। भारतीय स्क्वाश रैकेट महासंघ (एसआरएफआइ) की विज्ञप्ति के अनुसार महेश ने हाल में बीमार होने की जानकारी दी थी लेकिन इसके बाद उन्होंने संपर्क नहीं किया।

महिला वर्ग में हर्षित कौर ज्वांडा चयन की दावेदार थी लेकिन ब्रिटिश जूनियर ओपन की तैयारी और पढ़ाई (बोर्ड पेपर आने वाले हैं) के कारण दिल्ली की इस लड़की ने ट्रायल में हिस्सा नहीं लिया। भारतीय स्क्वाश अकादमी में शिविर और ट्रायल के बाद भारत की पुरुष और महिला टीमों का चयन किया गया। राष्ट्रीय कोच साइरस पोंचा को टीम के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। उन्होंने कहा कि पुरुष और महिला वर्ग की इस टीम के साथ कम काफी पदक जीत सकते हैं। स्क्वाश स्पर्धा की तैयारियों का जायजा लेने के बाद गुवाहाटी से लौटे पोंचा ने बताया कि पुरुष वर्ग में पांच जबकि महिला वर्ग में चार टीमें प्रतिस्पर्धा पेश करेंगी। पोंचा और भुवनेश्वरी कुमारी अधिकारी के रूप में भारतीय टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

Next Stories
1 जोकोविच, फेडरर बन सकते हैं दस करोड़ डालर कमाने वाले पहले खिलाड़ी
2 सोनिया के दामाद ने ऑड-ईवन फॉर्मूले पर साधा निशाना तो AAP बोली-खुद सबसे बड़े ढोंगी हैं रॉबर्ट वाड्रा
3 मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी MLA सोम ने कहा- ISIS से मिली जान से मारने की धमकी
आज का राशिफल
X