ताज़ा खबर
 

एबी डिविलियर्स ने ताज महल आकर किया था गर्लफ्रेंड को प्रपोज, फिर रचाई शादी

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डिविलियर्स कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। पहले तीन मैचों में चोट की वजह से बाहर रहने के बाद आखिरी तीन मैचों में डिविलियर्स फ्लॉप साबित रहे। रविवार से होने वाले टी-20 सीरीज में एबी डिविलियर्स से दक्षिण अफ्रीका की टीम को काफी उम्मीदें होंगी।

एबी डिविलियर्स और डेनियल स्वर्ट। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक खिलाड़ी एबी डिविलियर्स दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। डिविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 31 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डिविलियर्स कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। पहले तीन मैचों में चोट की वजह से बाहर रहने के बाद आखिरी तीन मैचों में डिविलियर्स फ्लॉप साबित रहे। रविवार से होने वाले टी-20 सीरीज में एबी डिविलियर्स से दक्षिण अफ्रीका की टीम को काफी उम्मीदें होंगी। आईपीएल में एबी डिविलियर्स पिछले कुछ सालों से आरसीबी की तरफ से खेल रहे हैं। डिविलियर्स ने अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को पहली बार दिल की बात आईपीएल के दौरान ही कही थी। डिविलियर्स की आटोबायोग्राफी ”एबी : द आटोबॉयोग्राफी” में उनकी लव स्टोरी का जिक्र किया गया है। साल 2013 में आईपीएल शुरू होने से पहले डिविलियर्स अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को आगरा ले गए थे। इस दौरान डिविलियर्स ने दिल्ली से आगरा तक का सफर बाई रोड तय किया था। आगरा जाकर डिविलियर्स ने फिल्मी अंदाज में गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को प्रपोज किया और उनके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया।

परिवार के साथ एबी डिविलियर्स। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

आगरा को दुनिया के सबसे रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है। दुनियाभर के लवर्स एक बार यहां जरूर आना चाहते हैं, डिविलियर्स ने भी इसी जगह पर आकर अपनी प्रेमिका को दिल की बात कहना सही समझा। डेनियल केपटाउन में रहती हैं और 6 साल पहले उनकी मुलाकात डिविलियर्स से एक पार्टी के दौरान हुई थी। डेनियल और डिविलियर्स के पिता पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे, यही वजह थी कि यह एक-दूसरे से आसानी से मिल लिया करते थे।

2011 में हुई क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ की शादी में डेनियल और डिविलियर्स साथ नजर आए थे। इसके बाद से दोनों की लव अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया। साल 2013 में भारत से आने के बाद डिविलियर्स ने डेनियल से शादी कर इस रिश्ते को हमेशा के लिए एक नाम दे दिया। टी20 में डिविलियर्स का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने 78 टी20 मैचों में 135.16 के स्ट्राइक रेट से कुल 1672 रन बनाए हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज में वह अपनी लय वापस पाना चाहेंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App