ताज़ा खबर
 

जन्मदिन विशेषः एबी डिविलियर्स ने ताज महल आकर किया था गर्लफ्रेंड को प्रपोज, फिर रचाई शादी

Happy Birthday Ab De Villers: किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की लव स्टोरी।

एबी डिविलियर्स और डेनियल स्वर्ट। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक खिलाड़ी एबी डिविलियर्स दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में गिने जाते हैं, उन्होंने भले ही अंतरराष्ट्रीय मैच से अभी हाल ही में संन्यास ले लिया हो लेकिन फिर भी लीग मैचों में जिस अंदाज में वो बल्लेबाजी करते हैं वो अपने आप में बेमिसाल है। डिविलियर्स के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 31 गेंदों में शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। आईपीएल में एबी डिविलियर्स पिछले कुछ सालों से आरसीबी की तरफ से खेल रहे हैं। डिविलियर्स ने अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को पहली बार दिल की बात आईपीएल लीग के दौरान ही कही थी। डिविलियर्स की आटोबायोग्राफी ”एबी : द आटोबॉयोग्राफी” में उनकी लव स्टोरी का जिक्र किया गया है। आज डिविलियर्स अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइए जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में….

साल 2013 में आईपीएल शुरू होने से पहले डिविलियर्स अपनी गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को आगरा ले गए थे। इस दौरान डिविलियर्स ने दिल्ली से आगरा तक का सफर बाई रोड तय किया था। आगरा जाकर डिविलियर्स ने फिल्मी अंदाज में गर्लफ्रेंड डेनियल स्वर्ट को प्रपोज किया और उनके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया।

परिवार के साथ एबी डिविलियर्स। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

आगरा को दुनिया के सबसे रोमांटिक जगहों में से एक माना जाता है। दुनियाभर के लवर्स एक बार यहां जरूर आना चाहते हैं, डिविलियर्स ने भी इसी जगह पर आकर अपनी प्रेमिका को दिल की बात कहना सही समझा। डेनियल केपटाउन में रहती हैं और इस वाकये से 6 साल पहले उनकी मुलाकात डिविलियर्स से एक पार्टी के दौरान हुई थी। डेनियल और डिविलियर्स के पिता पहले से ही एक-दूसरे को जानते थे, यही वजह थी कि यह एक-दूसरे से आसानी से मिल लिया करते थे।

2011 में हुई क्रिकेटर ग्रीम स्मिथ की शादी में डेनियल और डिविलियर्स साथ नजर आए थे। इसके बाद से दोनों की लव अफेयर की खबरों ने सुर्खियां बटोरना शुरू कर दिया। साल 2013 में भारत से आने के बाद डिविलियर्स ने डेनियल से शादी कर इस रिश्ते को हमेशा के लिए एक नाम दे दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App