ताज़ा खबर
 

विराट कोहली की टीम ने की भारतीय खाने की मांग, हटाए गए अफ्रीकी शेफ

दक्षिण अफ्रीका को उसी की जमीन पर 6 वनडे मैचों की सीरीज में 5-1 से पटखनी देने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी और खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं।

Virat Kohli, Virat Kohli says, Virat Kohli statement, Virat Kohli career, career of virat, career of kohli, left career of kohli, left career of virat, 8-9 Years Left, 8-9 Years Left for kohli, cricket news, sport newsइंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली। (AP फोटो)

दक्षिण अफ्रीका को उसी की जमीन पर 6 वनडे मैचों की सीरीज में 5-1 से पटखनी देने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपनी और खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं। इसके लिए वह सीरीज खेले जाने के दौरान हेल्दी डाइट पर भी खासा ध्यान देते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कप्तान कोहली की भारतीय खाने की मांग पर दक्षिण अफ्रीकी शेफ को हटाया गया है और उसकी जगह ऐसे शेफ को रखा गया है जो भारतीय खिलाड़ियों के हिसाब से खाना तैयार कर सके। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक टीम इंडिया के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीकी शेफ के द्वारा तैयार किए जाने वाले खाने से नाखुश थे। खिलाड़ियों को खाने की सुविधा देने वाले गीत रेस्टोरेंट के मैनेजर ने बताया- ”खिलाड़ी स्थानीय शेफ से नाखुश थे, इसलिए हमने उनके मुताबिक शेफ को नौकरी पर रखा और वे खाना पसंद कर रहे हैं। हम केवल ड्रेसिंग रूम और टीम इंडिया के साथ रहने वाले अधिकारियों के लिए खाना तैयार करते हैं।”

खाने को लेकर प्रिटोरिया में यह मामला सामने आया है, जबकि दूसरी जगहों पर क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारतीय खाना नहीं बना पाने वाले शेफ को नजरअंदाज कर कोहली और उनकी टीम के लिए भारतीय शेफ को रखा था। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका के स्थानीय शेफ की पहचान उजागर नहीं हुई है, उनसे टीम इंडिया ने घर जैसे खाने की मांग रखी थी। शहर में भारतीय रेस्टोरेंट के द्वारा परोसे जाने वाले खाने के मुकाबले उनके तैयार किए हुए खाने की खुशबू और फ्लेवर से भारतीय टीम प्रभावित नहीं हो पाई।

दक्षिण अफ्रीकी भोजन प्रबंधक ने कहा कि यही एक कारण था जिसके बारे में हम सोच सकते हैं, नहीं तो और किसी टीम को कभी दिक्कत नहीं हुई। बता दें कि भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच तीन टी20 मैचों का कार्यक्रम है। इससे पहले टीम इंडिया को तीन टेस्ट मैचों में से दो में मेजबान टीम से हार मिली थी, इसके बाद कोहली टीम ने जिस तरह वनडे में दक्षिण अफ्रीकी टीम को रौंदा, उससे टी20 में भी उसके शानदार प्रदर्शन की उम्मीद फैन्स को बनी हुई है।

Next Stories
1 मिताली राज को पछाड़ एलीसे पैरी बनीं महिला वनडे क्रिकेट में नंबर-1 बल्लेबाज
2 India vs South Africa: जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैच का टेलीकास्ट
3 India vs South Africa 1st T20: ..तो क्या विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे विराट कोहली?
ये पढ़ा क्या?
X