ताज़ा खबर
 

धाकड़ क्रिकेटर, डॉक्‍टरी की पढ़ाई, सिंगिग में माहिर : एक साथ तीन क्षेत्र में जलवा बिखेर रही यह महिला

laura wolvaardt: इस स्टार खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के लिए महज 16 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। वहीं अपने करियर के दूसरे ही मैच में इन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा था।

laura wolvaardt, south africaदक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/kappie777)

एक खिलाड़ी के तौर पर जब कोई मैदान में उतरता है तो उसकी प्रतिभा हमें उसका दीवाना बना देती है , लेकिन कुछ विरले खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जिनके खेलने का अंदाज ही नहीं बल्कि मैदान पर उतरने के इतर भी ऐसे कई काम है जो उनकी प्रशंसा करने पर मजबूर करते हैं। क्रिकेट जगत में अगर बात करें तो ऐसे ही एक दिग्गज का नाम था साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का, जिन्होंने सिर्फ मैदान में अपने धुआंधार बल्लेबाजी की बदौलत ही नहीं बल्कि तैराकी और एथलेटिक्स में भी अपना जलवा बिखेरकर खेल जगत में अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालांकि आप साउथ अफ्रीका के इस क्रिकेट पीढ़ी को और तलाशेंगे तो डिविलियर्ल इसमें इकलौते खिलाड़ी नहीं नजर आएंगे। इस लिस्ट में एक और खास नाम है लॉउरा वोलवार्ड्ट का जिनकी प्रतिभा सिर्फ खेल जगत की सीमाओं तक सीमित नहीं है। आइए आपको बताते हैं इस खिलाड़ी की कुछ अनसुनी बातें……
लॉउरा साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम की एक स्टार खिलाड़ी जो मैदान में उतरती हैं तो अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग से सभी को हैरान करती हैं , जब पढ़ाई के क्षेत्र में नजर डालते हैं तो भी लॉउरा एक चमकते सितारे की तरह नजर आती हैं और जब वो गिटार लेकर राग छेड़ती हैं तो लगता है कि कोई पेशेवर सिंगर अपनी धुन से लोगों को अपने वश में कर रहा है।

 

 

View this post on Instagram

 

Gun player @lizelle.lee67 #rolemodel #onedaywhenimbig

A post shared by Laura Wolvaardt (@laurawolvaardt) on

इस स्टार खिलाड़ी ने साउथ अफ्रीका के लिए महज 16 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था। वहीं अपने करियर के दूसरे ही मैच में इन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा था। वहीं इसके एक साल बाद ही हुए विश्वकप में इस खिलाड़ी ने जो जलवा बिखेरा वो हर खेल प्रेमी की जुबान पर है। अब इस खिलाड़ी की नजर आईसीसी वर्ल्ड महिला टी-20 के खिताब पर है।

पढ़ाई की पिच पर भी लॉउरा ने हमेशा बाजी मारी है और इसी की बदौलत उन्होंने मेडिसिन डिग्री के लिए 6 साल के कोर्स में एडमिशन भी लिया है। बीबीसी की खबरों की मानें तो लॉउरा कहती हैं कि वो अपनी परीक्षाओं के दौरान भी कुछ वक्त बल्लेबाजी के लिए निकाल लेती हैं और घर में ही प्रैक्टिस किया करती हैं। इसके अलावा वो एक शानदार सिंगर भी हैं और गिटार भी बजाती हैं। वहीं साथ ही साथ गाने भी खुद ही लिखा करती हैं। वो बताती हैं कि उन्हें गिटार बजाना भी बेहद पसंद है और स्कूल में अपने यूट्यूब चैनल में उन्होंने गाने रिकॉर्ड भी करवाए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा ने की प्रैक्टिस, मैदान पर जमकर बहाया पसीना
2 रणजी ट्रॉफी में ना खेलें ईशांत शर्मा और अश्विन, BCCI ने इस वजह से किया है मना
3 VIDEO: जब धोनी की वाइफ साक्षी संग चन्ना मेरेया गाने लगे हार्दिक पंड्या