ताज़ा खबर
 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में पड़ी फूट! कप्तान सरफराज के इस बयान पर भड़के साथी क्रिकेटर

ऐसी कयासबाजियां भी सामने आ रही हैं कि सरफराज के द्वारा हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ने के बाद टीम में फूट पड़ती नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक कयासबाजी यह भी है दक्षिण अफ्रीका खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद सरफराज को अपनी कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ सकता है।

Author Published on: January 9, 2019 12:28 PM
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद। (Image Source: REUTERS)

दक्षिण अफ्रीका के हाथों दूसरा टेस्ट मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने हार का ठीकरा अपने तेज गेंदबाजों के सिर फोड़ा है। कप्तान की टिप्पणी से साथी क्रिकेटर नाराज बताए जा रहे हैं। मैच के बाद सरफराज ने कहा कि उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन ‘अप टू द मार्क’ नहीं था। उन्होंने कहा कि इसके मुकाबले पहले मैच में गेंदबाजों का प्रदर्शन काफी अच्छा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरफराज अहमद के द्वारा यह टिप्पणी किए जाने के बाद साथी गेंदबाज नाखुश हो गए हैं। ऐसी कयासबाजियां भी सामने आ रही हैं कि सरफराज के द्वारा हार का ठीकरा गेंदबाजों पर फोड़ने के बाद टीम में फूट पड़ती नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक कयासबाजी यह भी है दक्षिण अफ्रीका खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद सरफराज को अपनी कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तेज पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने अपनी नियमित रफ्तार से कम में गेंदबाजी की। बाएं हाथ के गेंदबाज आमिर ने 120-35 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार के पर गेंदबाजी की, जोकि उनकी गेंदबाजी की 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की सामान्य गति से कम है।

कुछ अन्य पाकिस्तानी गेंदबाजों के साथ भी ऐसा ही मामला रहा, जबकि दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज पूरी लय में दिखे। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरफराज ने कहा, ”अगर आप हमारी और उनकी गेंदबाजी की बात करें तो मुझे लगता है कि दोनों में बड़ा अंतर है।” सरफराज ने आगे कहा, ”जिस तरह से हमारे गेंदबाजों ने इस टेस्ट मैच में गेंदबाजी की वह अच्छी नहीं रही। अगर आप देखें तो हमारे गेंदबाजों ने 128-129 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस तरह से औसत रफ्तार 130 किलोमीटर प्रतिघंटा रही, जबकि उनके गेंदबाज 145 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे। अगर आप उस गति की कमी के साथ यहां गेंदबाजी करने जा रहे हैं तो आपको विकेट नहीं मिलेंगे।”

जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक कप्तान सरफराज द्वारा सिर पर हार की ठीकरा फोड़े जाने से पाकिस्तानी गेंदबाज खुश नहीं है और उनका मत है कि पाकिस्तान की पीछली जीतें उनके शानदार प्रदर्शन का नतीजा हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे टेस्ट में उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने में असमर्थता के बारे में कप्तान की टिप्पणियों ने बहुत हतोत्साहित किया है। केपटाउन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से टीम का माहौल ठीक नहीं है और कप्तान और तेज गेंदबाजों के बीच संबंध विशेष रूप से प्रभावित हुए हैं। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हारने के बाद शुक्रवार से जोहानिसबर्ग में शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तानी टीम में कुछ बदलाव देखे जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BPL 2019, Sylhet Sixers vs Chittagong Vikings : वार्नर-पूरन के धमाकेदार अर्धशतक की बदौलत सिल्हट ने विकिंग्स को दिया 169 रनों का लक्ष्य
2 महिला विरोधी टिप्पणी पर ट्रोल हुए हार्दिक पांड्या ने फैंस से मांगी माफी, बीसीसीआई ने भी लगाई फटकार
3 पैसों की किल्लत से बुरी तरह जूझ रहा पाकिस्तान, इस मुकाबले से नाम ले सकता है वापस