ताज़ा खबर
 

South Africa vs Pakistan 4th ODI Playing 11, SA vs Pak: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका मैच में इन खिलाड़ियों को मिला मौका

South Africa vs Pakistan, SA vs Pak 4th ODI Dream11 Playing 11, Squad, : वांडरर्स की पिच बैटिंग के लिए खासी मददगार होती है और यहां एकदिवसीय मैचों में तीन बार 400 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना है।

South Africa vs Pakistan, SA vs Pak 4th ODI Playing 11 LIVE: दक्षिण अफ्रीका आज तक एक भी पिंक वनडे नहीं हारा है। (Photos : AP)

South Africa vs Pakistan, SA vs Pak 4th ODI: जोहान्‍सबर्ग के वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड पर 27 जनवरी को पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका की टीमें वार्षिक ‘गुलाबी वनडे’ मैच में भिड़ेंगी। यह इस श्रृंखला का चौथा मैच होगा। पिछले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्‍तान पर आसान जीत दर्ज की है, जबकि पहले वनडे में मेहमान टीम ने मेजबानों को 5 विकेट से हराया था। हालांकि गौर करने वाली बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका आज तक एक भी ‘पिंक वनडे’ नहीं हारा है। वांडरर्स की पिच बैटिंग के लिए खासी मददगार होती है और यहां एकदिवसीय मैचों में तीन बार 400 से ज्‍यादा का स्‍कोर बना है।

यह  है दोनों देशों की प्‍लेइंग 11:

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्‍लेसिस (कप्‍तान), क्विंटन डि कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, रीजा हेंड्रिक्‍स, रासी वान डर डसेन, डेविड मिलर, एंडिले फेलुकवायो, कगिसो रबाड़ा, डेल स्‍टेन, बेरॉन हेंड्रिक्‍स, इमरान ताहिर।

पाकिस्‍तान: इमाम-उल-हक, फखर जमां/शान मसूद, बाबर आजम, मोहम्‍मद हफीज, शोएब मलिक (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, इमाद वसीम, उस्मान खान, मोहम्‍मद आमिर, शाहीन अली अफरीदी।

Live Blog

Highlights

    13:33 (IST)27 Jan 2019
    मलिक की कप्तानी जीत चाहेगा पाक

    शोएब मलिक की कप्तानी में टीम की कोशिश इस मैच को जीतकर सीरीज में बने रहने की होगी। वहीं पाकिस्तान की ओर से विकेटकीपिंग का जिम्मा मोहम्मद रिजवान को सौंपा गया है।

    13:20 (IST)27 Jan 2019
    टीम से बाहर हुए सरफराज

    पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे चौथे वनडे में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को टीम से बाहर रखा गया है।

    12:46 (IST)27 Jan 2019
    अनुभवी खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी

    पाकिस्‍तान के लिए कप्तान सरफराज अहमद, इमाम-उल-हक, फखर जमां, बाबर आजम, मोहम्‍मद हफीज और शोएब मलिक,को इस मैच में एकजुट प्रदर्शन करना होगा। टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी टीम के अनुभवी खिलाड़ी से होगा। 

    12:27 (IST)27 Jan 2019
    अफ्रीकी गेंदबाजों से निपटना नहीं होगा आसान

    दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज चौथे मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दबाब बनाकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगे। पाक बल्लेबाजों के लिए अफ्रीकी गेंदबाजों से निपटने की बड़ी चुनौती होगी।

    12:04 (IST)27 Jan 2019
    पाक को करना होगा सुधार

    पाकिस्तान की टीम ने पहले मैच के दैरान तीनों ही डिपार्टमेंट में दक्षिण अफ्रीका पर भारी नजर आई थी, लेकिन पिछले दो मैचों से टीम का संतुलन बुरी तरह से बिगड़ा है। 

    11:36 (IST)27 Jan 2019
    शतक के बावजूद मिली थी हार

    इमाम उल हक के शतक के बावजूद पाकिस्तान को बारिश से प्रभावित तीसरे वनडे मैच में शुक्रवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

    11:10 (IST)27 Jan 2019
    दक्षिण अफीका के खिलाफ करनी होगी ठोस शुरुआत

    पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरुआती झटकों से उबारना होगा। टीम की कोशिश होगी पहले दस ओवर तक टीम बिना कोई विकेट गंवाए अच्छा स्कोर खड़ा करें।

    10:46 (IST)27 Jan 2019
    पाक को हर हाल में चाहिए जीत

    पहला वनडे जीतने के बाद पाकिस्तान की टीम को अगले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज में बने रहने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में आज जीत दर्ज करना होगा। 

    10:21 (IST)27 Jan 2019
    अब तक लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम को मिली है जीत

    अभी तक सीरीज में लक्ष्‍य का पीछा करने वाली टीम का दबदबा रहा है। पहला मैच पाकिस्‍तान ने 5 गेंद शेष रहते 5 विकेट से जीता। दूसरा वनडे मैच 48 गेंद शेष रहते दक्षिण अफ्रीका ने जीता। तीसरा वनडे बारिश से प्रभावित हुआ और इस मैच में भी दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से विजेता घोषित किया गया।

    09:54 (IST)27 Jan 2019
    वांडरर्स में हाशिम अमला बना सकते हैं रिकॉर्ड

    तीसरे वनडे मैच में पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज इमाम-उल-हक ने शतक लगाया। इस दौरान वह एकदिवसीय मैचों में 1,000 रन पूरे करने वाले दूसरे सबसे तेज खिलाड़ी बन गए। वांडरर्स में 500 रन पूरे करने के लिए दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज हाशिम अमला को 89 रनों की जरूरत है। अगर वह ऐसा कर लेते हैं तो इस मैदान पर वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट में शामिल हो जाएंगे।

    09:29 (IST)27 Jan 2019
    पिंक डे वनडे मैचों में बने हैं कई रिकॉर्ड

    एकदिवसीय क्रिकेट का सबसे तेज शतक पिंक वनडे मैच में ही बना था। 2015 में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सिर्फ 31 गेंदों में शतक जड़ दिया था। इस मैच में डिविलियर्स ने महज 44 गेंदों में 149 रनों की पारी खेल पूरी दुनिया को हैरान कर दिया था।

    Next Stories
    1 Ind vs NZ 2nd ODI: कीवी गेंदबाजों पर जमकर बरसे भारतीय बल्लेबाज, हासिल किया ये खास मुकाम