ताज़ा खबर
 

India vs South Africa 2nd Test: यहां देखें भारत बनाम साउथ अफ्रीका सेंचुरियन टेस्ट मैच का प्रसारण

India vs South Africa: पहला मैच 72 रन से हारकर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 1-0 से पिछड़ चुकी है। अगले दोनों मैच भारत के लिए करो या मरो के होंगे।
India vs South Africa: भारत को दूसरे टेस्ट में अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा।

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार (13 जनवरी) को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। केपटाउन में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब उसकी नजरें इस मैच मे जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम करने पर होंगी।

वहीं भारत पिछले टेस्ट मैच को भुलाकर इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल करते हुए सीरीज जीत की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा। भारतीय टीम ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है। वहीं विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के स्थान पर पार्थिव पटेल को मौका मिला है। भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल डेल स्टेन के स्थान पर लुंगीसानी निगडि को टीम में जगह मिली है। वह पदार्पण कर रहे हैं।

इसके अलावा कगीसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल भी भारत की सीरीज की हार से बचने की कोशिश में पानी फेर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका अपने चौथे तेज गेंदबाज के रूप में क्रिस मॉरिस को मैदान पर उतार सकती है और स्पिन गेंदबाज केशव महाराज को एक और मौका दे सकती है। भारत के खिलाफ अगर टेस्ट सीरीज की जीत का सिलसिला कायम रखना है, तो दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को भी दूसरे टेस्ट मैच में थोड़ी और मेहनत करनी होगी।

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण Sony Ten 1, Sony Ten 1 HD, Sony Ten 3 और Sony Ten 3 HD पर देखा जा सकता है। लाइव प्रसारण दोपहर 1 बजे से शुरू होगा। मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग SonyLIV App और इसकी वेबसाइट SonyLiv.com पर होगी। इसके अलावा, लाइव स्कोर, अपडेट्स और एनालिसिस के लिए jansatta.com के खेल सेक्शन पर आएं।

कप्तान फाफ डु प्लेसिस, अब्राहम डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक के अलावा हाशिम अमला को भी अहम भूमिका निभानी होगी। अमला पहले टेस्ट मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। इसके अलावा, डीन एल्गर और एडिन मार्कराम को भी मेहनत करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। टीम में 21 वर्षीय नए खिलाड़ी लुंगी नगीदी और तेज गेंदबाज डुआने ओलिवर को जगह मिली है।

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम का मानना है कि भारत के खिलाफ खेलना करियर में आगे जाने के लिहाज से बड़ा कदम है। मार्कराम ने अपने पहले तीन टेस्ट मैचों में दो शतक जड़े थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 143 और 125 रनों की पारियां खेलीं थीं।

भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए अपनी बल्लेबाजी मजबूत करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे को रोहित शर्मा के स्थान पर उतार सकती है।

टीमें:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थ्युनिस डे ब्रूयेन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, वेर्नोन फिलेंडर, कगीसो रबाडा, लुंगी नगीदी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule