ताज़ा खबर
 

IND vs SA: भारतीय फैंस को लगा तगड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हुए शिखर धवन

शिखर धवन के स्थान पर जिम्मेदारी मुरली विजय और केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। शिखर टखने में चोट के चलते अनफिट हैं।

शिखर धवन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन 5 जनवरी को शुरू होने वाले पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। मेहमान भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट, 6 वनडे और 3 टी20 मैच खेलेगा। 56 दिन के इस दौरे में 5 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक टेस्ट, जबकि 1-21 फरवरी के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी।

शिखर धवन के स्थान पर जिम्मेदारी मुरली विजय और केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। बता दें कि शिखर धवन टखने में चोट के चलते अनफिट हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका की रवानगी से पहले लंगड़ाकर चलते हुए भी देखा गया था। उस दौरान धवन के बाएं टखने में पट्टियां बंधी हुई थीं।

वहीं शादी की वजह से क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद विराट कोहली इस सीरीज से वापसी करेंगे। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स के मैच नहीं खेले थे। फुल टाइम कैप्टन के तौर पर विराट कोहली का यह सबसे बड़ा इम्तिहान माना जा सकता है।

बता दें कि धवन ने 96 वनडे मैचों में 44.87 की औसत से 4038 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 23 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं 28 टेस्ट मैचों में उन्होंने 43.78 की औसत से 2014 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में भी गब्बर के बल्ले की गरज दिखी है। उन्होंने 28 मैचों में 118.3 की स्ट्राइक रेट से 3 हाफ सेंचुरी बनाई हैं।

shikhar dhawan

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, पार्थिव पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App