ताज़ा खबर
 

बाबर आजम का नाम लेकर ट्रोल ने छेड़ा, डेल स्‍टेन ने जवाब से करा दिया चुप

पाकिस्तान अभी दक्षिणी अफ्रीका के दौरे पर है और मेहमान टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी मेहमान टीम को पहले मैच में 6 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

dale steynदक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन। (रायटर्स फोटो)

सोशल मीडिया में एक यूजर को दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को छेड़ना खासा मंहगा पड़ गया। शख्स ने पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का नाम लेकर स्टेन को छेड़ने की कोशिश की थी। इसपर अफ्रीकी गेंदबाज ने उसे टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की 3-0, वनडे में 3-2 से हार याद दिला दी। दरअसल पाकिस्तान अभी दक्षिणी अफ्रीका के दौरे पर है और मेहमान टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी मेहमान टीम को पहले मैच में 6 रन से हार का मुंह देखना पड़ा। टेस्ट और वनडे में हिस्सा लेने वाले स्टेन टी-20 का हिस्सा नहीं है।

उन्होंने 31 जनवरी को ट्वीट कर लिखा, ‘ठीक है…यह मेरे लिए काफी है। अपने सोफे पर आराम से टेस्ट देखते हुए, क्या मैं सिर्फ एक आर्मचेयर आलोचक बन गया हूं? #कौन हूं मैं।’ स्टेन के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया यूजर Bernaleo ने ट्वीट कर लिखा, ‘टेस्ट सीरीज में पिटाई के बाद आपको बिल्कुल कुछ आराम की जरुरत हैष।’ शख्स के ट्वीट के बाद स्टेन ने तुरंत जवाब देते हुए लिखा, ‘हां, टेस्ट सीरीज 3-0 से जीतना एक उचित स्पैकिंग है…जली।’ अफ्रीकी तेज गेंदबाज की आक्रमकता को भांपते हुए शख्स ने चुप रहने में ही भलाई समझी। उसने अगले ट्वीट में लिखा, ‘मैं तो बस आपका जवाब चाहता था। बहुत अच्छा खेले।’

बता दें कि केपटाउन के न्यूलैंड्स में शुक्रवार (1 फरवरी) को दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 मैच में बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 186 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन बनाने थे लेकिन इस अहम ओवर में कप्तान शोएब मलिक के आउट होने से पाकिस्तान की जीत की उम्मीदें भी धूमिल हो गईं। हालांकि शादाब खान ने तुरंत एक चौका जड़कर पाकिस्तानी फैन्स में थोड़ी उम्मीद जगाई लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 49 रन कप्तान शोएब मलिक ने ही बनाए। शोएब के अलावा टीम के लिए फखर जमान (4), बाबर आजम (38), हुसैन तलत (40), आसिफ अली (13), इमाद वसीम (4), फहीद अशरफ (8), मोहम्मद रिजवान (2), हसन अली (11) और शादाब खान नाबाद (7) रन बनाकर योगदान दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SA vs Pak 1st T20 Cricket Score Online, South Africa vs Pakistan Score: रोमांचक मुकाबले नें दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 रन से हराया
2 अनुष्का शर्मा के साथ न्यूजीलैंड में कुछ इस तरह हॉलिडे एन्जॉय कर रहे हैं विराट कोहली
3 कोहली ने ऑर्डर किया यह खाना तो सुनील छेत्री ने उड़ाया था मजाक, अब बने विराट के फैन