ताज़ा खबर
 

साउथ अफ्रीका के स्टार आलराउंडर एल्बी मोर्केल ने किया संन्यास का ऐलान, चेन्नई सुपरकिंग में भी बिखेरा है जलवा

Albie Morkel: एल्बी ने अपने संन्यास का जिक्र करते हुए ट्विटर पर लिखा कि क्रिकेट के 20 साल का सफर मेरे लिए काफी शानदार रहा है और मैं अब इसपर विराम लगाना चाहता हूं।

साउथ अफ्रीका के स्टार आलराउंडर मोर्केल ने लिया संन्यास (फोटो सोर्सः Albie Morkel twitter)

खेल के मैदान पर खिलाड़ियों का आना-जाना लगा रहता है, ये इस खेल का स्वरूप है लेकिन कभी-कभी कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जिनका खेल जगत से दूरी बनाना फैंस के लिए बड़ा झटका होता है। ऐसा ही एक झटका फैंस को लगा है जब उन्हें पता चला कि दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी एल्बी मोर्कल ने बुधवार (9 जनवरी) को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। क्रिकेइंफों की खबरों की मानें तो एल्बी ने अपने एक बयान में कहा कि वो अब अपने 20 साल के करियर पर विराम लगाना चाहते हैं । एल्बी की बात करें तो वो आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा रह चुके हैं जहां उन्होंने अपने कमाल के प्रदर्शन से सभी को चकित किया था और टीम के तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने थे।

37 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने देश साउथ अफ्रीका के लिए एक टेस्ट, 58 वनडे और 50 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें क्रमश : 1, 50 और 26 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा 58, 782 और 572 रन भी बनाए। इसके अलावा एल्बी अपनी घरेलू टीम टाइटंस की कप्तानी भी कर चुके हैं जिनके नेतृत्व में टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था।

एल्बी ने अपने संन्यास का जिक्र करते हुए ट्विटर पर लिखा कि क्रिकेट के 20 साल का सफर मेरे लिए काफी शानदार रहा है और मैं अब इसपर विराम लगाना चाहता हूं। मोर्केल ने 1999 में अपने घरेलू करियर का आगाज किया था। वहीं अगर इस खिलाड़ी के लीग मैच की बात करें तो इस आलराउंडर ने सीएसके, दिल्ली डेयरडेविल्स, आरसीबी, राइजिंग पुणे, डबीर्शर, डरहम, सोमेरसेट और सेंट लूसिया जुक्स जैसी टीमों के लिए मैच खेले। वहीं अभी हाल ही में उनके बड़े भाई और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोने मोर्केल ने भी क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App