ताज़ा खबर
 

Ab De Villiers ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले- संन्यास का निर्णय लेना बहुत कठिन

Ab De Villiers Retirement, ABD Retirement Retired in Test, IPL, ODI Announcement Latest News: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने कहा कि 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 क्रिकेट मैच खेलने के बाद अब उचित समय आ गया है, जब मैं इस खेल को अलविदा कह दूं। उन्होंने बताया कि क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में फैसला लेना उनके लिए बेहद मुश्किल था।

एबी डिविलियर्स। फोटो सोर्स- (क्रिकेट साउथ अफ्रीका)

Ab De Villiers Retirement, ABD Retired Latest News: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तमाम प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। डिविलियर्स (34) ने कहा कि क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सबसे उचित वक्त है। वह लगातार 14 वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे थे। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की तरफ से खेलने वाले इस दिग्गज प्लेयर ने बुधवार को (23 मई) कहा, ‘मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से तत्काल प्रभाव से संन्यास लेने का निर्णय लिया है। 114 टेस्ट मैच, 228 वनडे और 78 T20 क्रिकेट मैच खेलने के बाद अब वह वक्त आ गया है जब दूसरों को जिम्मेदारी लेनी चाहिए। मेरे लिए भी क्रिकेट से संन्यास लेने की बारी आ चुकी थी…ईमानदारी से कहूं तो मैं थक चुका था।

‘ डिविलियर्स ने आगे कहा, ‘यह बहुत ही मुश्किल फैसला है। मैं लंबे समय से इसके बारे में सोच रहा था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद सही समय आ गया था, जब मैँ इस खेल को अलविदा कह सकूं।’ डिविलियर्स आईपीएल में लंबे समय से आरसीबी से जुड़े थे। हालांकि, बेंगलोर की टीम एक बार भी टाइटल नहीं जीत सकी है।

वीडियो जारी कर संन्यास की दी जानकारी: दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में जानकारी दी। डिविलियर्स ने कहा, ‘इस बात का चयन करना बिल्कुल सही नहीं होता कि मैँ दक्षिण अफ्रीका के लिए किस फॉर्मेट में खेलूं और किसमें नहीं। मेरे लिए या तो सबकुछ है या फिर कुछ भी नहीं। मैं क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सभी कोच और स्टाफ का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने वर्षों तक मेरा सपोर्ट किया। मैं सबसे बड़ा धन्यवाद अपने टीम मेट्स को देना चाहता हूं, जिनके साथ मैंने अपने पूरे कॅरियर में क्रिकेट खेला। इन लोगों का सपोर्ट न मिलने पर मैं आज जितना हूं उसका आधा ही होता। आखिर में हर चीज का अंत समय आता है।’ डिविलियर्स ने इस मौके पर दक्षिण अफ्रीका और दुनिया भर के प्रशंसकों का भी धन्यवाद किया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के मौजूदा कप्तान फाफ डुप्लेसिस का समर्थन करना जारी रखने की बात भी कही। दिग्गज क्रिकेटर ने बताया कि उनका विदेशों में जाकर क्रिकेट खेलने की कोई योजना नहीं है, लेकिन वह घरेलू क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: मैच में दब गया खिलाड़ी का पैर, गुस्से में विरोधी टीम के प्लेयर को जड़ दिया थप्पड़
2 IPL 2018, KKR vs RR Eliminator Match: यहां देखें मैच का लाइव स्कोरकार्ड
3 पाकिस्‍तानी क्रिकेट का ये वीडियो देख लोटपोट हुए लोग, ICC ने बताया- आउट है
ये पढ़ा क्या...
X