ताज़ा खबर
 

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस एक टेस्‍ट के लिए सस्‍पेंड, यह थी वजह

SA VS PAK: पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 41 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने एक विकेट खोकर 10वें ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया और 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

Author January 7, 2019 11:47 AM
साउथ अफ्रीका के कप्तान

पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम को धीमी ओवर गति का दोषी पाये जाने के बाद उसके कप्तान फाफ डु प्लेसिस को एक टेस्ट मैच के लिये निलंबित कर दिया गया जिससे वह श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट नहीं खेल पायेंगे। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को नौ विकेट से हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। आईसीसी ने मैच के बाद इस सजा की घोषणा की। डु प्लेसिस और उनके खिलाड़ियों पर भी उनकी मैच फीस का कुछ प्रतिशत जुर्माना लगा है। धीमी ओवर गति के कारण पहले तीन दिनों में आधा आधा घंटा जोड़ा गया था।

आईसीसी के नियमों के अनुसार निर्धारित समय में गेंदबाजी में विफल रहने के लिये प्रत्येक ओवर के हिसाब से खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का दस प्रतिशत जुर्माना देना होता है। डु प्लेसिस पिछले साल 17 जनवरी को सेंचुरियन में भारत के खिलाफ मैच में भी धीमी ओवर गति के दोषी पाये गये थे जिससे 12 महीने के समय में यह उनका दूसरा अपराध है। वहीं अगर इस सीरीज की बात करें तो साउथ अफ्रीका ने अपना पहला मुकाबला 6 विकेट से जीता था तो वहीं दूसरी मुकाबले में उसे 9 विकेट से जीत मिली थी। साउथ अफ्रीका के लिए घरेलू सीजन काफी खास रहा है और घरेलू सरजमीं पर यह इस टीम की लगातार सातवीं जीत है।

रविवार को हुए इस दूसरे मुकाबले की अगर बात करें तो पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 41 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने एक विकेट खोकर 10वें ओवर में ही यह लक्ष्य हासिल कर लिया और 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। ऐसे में अब देखना होगा कि आखिर इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन बगैर कप्तान के कैसे रहता है।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Ind VS Aus: विराट कोहली ने ‘सबसे बड़ी उपलब्धि’, ऐतिहासिक जीत के बाद क्या बोले कप्तान, पढ़ें
2 IPL 2019: स्‍टीव स्मिथ नहीं करेंगे राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी, जानिए क्‍यों