आखिरी ओवर में 15 रन नहीं बना सका वेस्टइंडीज, तबरेज शम्मी-कगिसो रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका को दिलाई जीत; डीकॉक ने गेंदबाजों को कूटा

रोमांचक मैच को जीतकर अफ्रीकी टीम सीरीज में अब 2-1 से आगे हो गई है। उसने टी20 में वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे मुकाबले में हराया।

West Indies vs South Africa
तबरेज शम्सी ने 4 ओर में 13 रन देकर दो विकेट लिए और डीकॉक ने अर्धशतक लगाया। (फोटो- ICC Twitter)

South Africa tour of West Indies 2021 : दक्षिण अफ्रीका ने पांच टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को एक रन से हरा दिया। इस रोमांचक मैच को जीतकर अफ्रीकी टीम सीरीज में अब 2-1 से आगे हो गई है। उसने टी20 में वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को लगातार दूसरे मुकाबले में हराया। दक्षिण अफ्रीका की जीत के हीरो रहे अनुभवी ओपनर क्विंटन डीकॉक और स्पिनर तबरेज शम्सी। डीकॉक ने 72 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं, शम्सी ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए।

मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दक्षिण अफ्रीका को रीजा हैंड्रिक्स और क्विंटन डीकॉक ने टीम को तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 42 रनों की साझेदारी की। हैंड्रिक्स 11 गेंद पर 17 रन बनाकर ओबेड मैकॉय का शिकार बन गए। कप्तान टेम्बा बवुमा सिर्फ एक रन ही बना सके। उन्हें भी मौकॉय ने आउट किया। इसके बाद डीकॉक और एडेन मार्कराम ने तीसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। मार्कराम 18 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हो गए।

डीकॉक को इसके बाद रसी वान डर डुसेन का साथ मिला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। डीकॉक 51 गेंद पर 72 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। डुसेन ने 24 गेंद पर 32 रन बनाए। डेविड मिलर सिर्फ दो रन ही बना सके। दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज के लिए ओबेड मैकॉय ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिए। ड्वेन ब्रावो ने 4 ओवर में 25 रन दिए। उन्हें तीन सफलता मिली।

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन ही बना सकी। अच्छी शुरुआत के बाद उसके सारे बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके। इविन लेविस और निकोलस पूरन ने 27-27 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 25, लेंडल सिमंस ने 22, शिमरॉन हेटमायर ने 17, जेसन होल्डर ने 16, फैबियन एलेन ने 14 रन बनाकर। पोलार्ड सिर्फ 1 रन ही बना सके। ड्वेन ब्रावो खाता खोले बगैर नाबाद रहे। अफ्रीकी टीम के लिए शम्सी ने 4 ओर में 13 रन देकर दो विकेट लिए। एनरिच नोर्त्जे को भी दो सफलता मिली। जॉर्ज लिंडे, लुंगी एंगिडी और कगिसो रबाजा को 1-1 विकेट मिला।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।