ताज़ा खबर
 

गजब: 10 गेंदों में 2 बार टूट गया इस खिलाड़ी का बल्ला और फिर हुआ कुछ ऐसा …

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित समय तक केवल 171 रन ही बनाई पाई।

मंगालिसो ने 12 गेंदों में एक चौके और इतने ही छक्के की मदद से 15 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका ने काउंटी ग्राउंड में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को तीन रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रंखला का स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया है। इस मैच में एक रोचक घटना साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज मंगालिसो मोसेहले के साथ तब घटी जब 10 गेंदों में उनके दो बार बल्ले टूट गए।

हुआ यूं कि छठे ओवर की चौथी गेंद पर मंगालिसो ने टॉम कार्रेन की गेंद पर मिड विकेट पर जबरदस्त छक्का लगाया। गेंद बाउंड्री के पार जाकर गिरी साथ ही उनका बल्ला भी टूट गया। इस बल्लेबाज ने पवेलियन से दूसरा बल्ला मंगवाया। पल्केंट के द्वारा फेंकी गई आठवें ओवर की पहली गेंद बाउंसर थी, जिससे बचने के चक्कर में मंगालिसो ने बल्ले को चेहरे के सामने कर दिया। वह चोटिल होने से तो बच गए लेकिन उनका फिर से बल्ला टूट गया। ये बैट महज 10 गेंदों का ही सामना कर सका। इसके बाद मंगालिसो ने तीसरा बल्ला मंगवाया हालांकि वह जल्द ही आउट हो गए। इस बल्लेबाज ने 12 गेंदों में एक चौके और इतने ही छक्के की मदद से 15 रन बनाए।

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवरों में इंग्लैंड के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित समय तक केवल 171 रन ही बनाई पाई।

वहीं इंग्लैंड ने पारी की अच्छी शुरुआत की। सैम बिलिंग्स (3) के रूप में पहला विकेट 15 के कुलयोग पर गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए जॉनी बेयरस्टॉ (47) और जेसन रॉय (67) के बीच दूसरे विकेट के लिए 110 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। 125 के स्कोर पर बेयरस्टॉ और 133 के स्कोर पर रॉय का विकेट गिरने के बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवरों तक छह विकेट खोकर 171 रन बना पाई। वह जीत से केवल तीन रन दूर रह गई।

BCCI का विराट कोहली को जवाब, कुंबले को निकलवाने के बाद नहीं किया परफॉर्म तो हो जाएगी टीम से छुट्टी, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App