ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली वुडलैंड्स अस्पताल में भी कर रहे थे काम, IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हुए थे शामिल

गांगुली 5 जनवरी को हुए बैठक में ऑडियो कॉल के जरिए शामिल हुए थे। इस बैठक में आईपीएल को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे। गांगुली वीडियो कॉल के जरिए मीटिंग में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसलिए उन्होंने ऑडियो कॉल के जरिए हिस्सा लिया।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Updated: January 8, 2021 9:40 PM
Sourav Ganguly, Woodlands hospital, Gangulyसौरव गांगुली वुडलैंड्स अस्पताल से गुरुवार (7 जनवरी) को डिस्चार्ज हुए थे। (फाइल)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। वे हॉर्ट अटैक के बाद कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती हुए थे। हार्ट अटैक के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी। उन्हें गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है और वे घर पर आराम कर रहे हैं। गांगुली वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती होने के बाद काम करते रहे। उन्होंमे इस दौरान IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हिस्सा लिया था।

गांगुली 5 जनवरी को हुए बैठक में ऑडियो कॉल के जरिए शामिल हुए थे। इस बैठक में आईपीएल को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे। गांगुली वीडियो कॉल के जरिए मीटिंग में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसलिए उन्होंने ऑडियो कॉल के जरिए हिस्सा लिया। गांगुली पिछले सप्ताह सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती किए गए थे। घर पर जिम में उन्हें चक्कर आ गया था और उल्टी हुई थी। बाद में डॉक्टर ने बताया कि उनकी धमनियों में ब्लॉकेज थे।

गुरुवार को आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि गवर्निंग काउंसिल ने फैसला किया है कि आईपीएल 2021 में भाग लेने वाले आठ फ्रेंचाइजी को 21 जनवरी तक रिटेन खिलाड़ियों के नाम को फाइनल करें। पटेल ने आगे कहा, ‘‘खिलाड़ियों को रिटेन करने की अंतिम तारीख 21 जनवरी और ट्रेडिंग विडो समाप्त होने की अंतिम तारीख 4 फरवरी है। आईपीएल 2021 के ऑक्शन की तारीख अभी तय नहीं हुई है।’’

माना जा रहा है कि ऑक्शन फरवरी के दूसरे या तीसरे सप्ताह में होगा। अस्पताल से निकलने के बाद गांगुली ने कहा था, ‘‘मैं सभी डॉक्टरों, नर्सों और मेरा उपचार करने वाले अस्पताल के सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।’ गांगुली की तीन प्रमुख धमनियों में रुकावट पाई गई थी। उन्हें एक स्टेंट डाला गया है। एक से दो हफ्ते के बीच में सौरव गांगुली की एक और एंजियोप्लास्टी होनी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Big Bash League: मोहम्मद नबी ने गेंदबाजों को जमकर कूटा, जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक; 7 मैच में बाद जीती एरॉन फिंच की टीम
2 मजबूरी के चलते तेजस्वी यादव को क्रिकेट से करना पड़ा था किनारा, हालात ने बनाया पॉलीटिशियन; फेल का ठप्पा लगने पर दी थी सफाई
3 रविंद्र जडेजा ने सनसनीखेज तरीके से स्टीव स्मिथ को किया रनआउट, बोले- यह मेरा सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X