ताज़ा खबर
 

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली बनेंगे BCCI के नए अध्यक्ष, अमित शाह के बेटे को मिल सकता है ये पद

BCCI president: गांगुली के अलावा अध्यक्ष पद की दौड़ में पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव हो सकते हैं।

sourav ganguly, सौरभ गांगुली, BCCI, ganguly bcci, sourav ganguly bcci, ganguly bcci president, sourav ganguly news, bcci, bcci president, bcci elections, brijesh patel, india cricket news, jansatta newsपूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष होंगे। (PC- financial Express)

BCCI president, Sourav Ganguly, Jay Shah:  भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सौरव गांगुली जल्द ही भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष बन सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही अध्यक्ष और अन्य पदों के लिए चुनाव कराएगा। गांगुली के अलावा अध्यक्ष पद की दौड़ में पूर्व क्रिकेटर बृजेश पटेल भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह नए सचिव हो सकते हैं। वहीं पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल को बीसीसीआई का नया कोषाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

47 साल के गांगुली पिछले दो साल से बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। चुनाव का फैसला रविवार को मुंबई के एक पांच सितारा होटल में बीसीसीआई के सभी सदस्यों की अनौपचारिक मीटिंग के दौरान लिया गया। इस मीटिंग में सौरव गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन के अलावा बड़ी संख्या में राज्यों के प्रतिनिधि मौजूद थे। कुछ सूत्रों के मुताबिक इन पदों के लिए सभी उम्मीदवारों को निर्विरोध ही चुन लिया जाएगा। इस चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन करने की आखिरी तारीख है।

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ 471 वोटों के साथ चुनाव जीतने के बाद क्रिकेटर्स असोसिएशन के पुरुष प्रतिनिधि होंगे। उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर कीर्ति आजाद को हराया है। इसके अलावा आईसीए अध्यक्ष पर अशोक मल्होत्रा, बोर्ड में महिला प्रतिनिधि के रूप में शाता रंगास्वामी और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में आईसीए के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सुरेंद्र खन्ना को निर्विरोध चुना गया है। बता दें बीसीसीआई का अपेक्स काउंसिल 9 सदस्यों का है। इनमें प्रेजिडेंट, वाइस-प्रेजिडेंट, सेक्रेटरी, कोषाध्यक्ष, जॉइंट-सेक्रेटरी, क्रिकेटर्स असोसिएशन का एक पुरुष प्रतिनिधि, एक महिला प्रतिनिधि, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का एक प्रतिनिधि और केंद्र सरकार का एक प्रतिधिनि (CAG) शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IND vs SA, 2nd Test: उमेश यादव ने विकेटकीपर साहा को दी अपने विकेट की क्रेडिट, कहा- पार्टी तो देनी पड़ेगी
2 वर्ल्ड चैंपियनशिपः कभी कबड्डी प्लेयर बनना चाहती थीं मंजू रानी, अब बॉक्सिंग में लगाया सिल्वर पंच
3 IND vs SA, 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ा, विराट कोहली ने भी छुआ नया मुकाम
ये पढ़ा क्या?
X