ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली का खुलासा- बैट‍िंग सलाहकार के ल‍िए तैयार थे राहुल द्रव‍िड़, रव‍ि शास्‍त्री से बात के बाद क‍िया इनकार

जब शास्त्री की बतौर हेड कोच नियुक्ति हुई तब क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली ने राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाया था, जबकि जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाया था, लेकिन...

राहुल द्रविड। (Photo Courtesy: BCCI)

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कोच रवि शास्त्री पर सवाल खड़ा किया है। एक न्यूज चैनल से बात करत हुए गांगुली ने कहा कि राहुल द्रविड टीम के बल्लेबाजी सलाहकार बनने को तैयार थे। सौरव गांगुली ने बताया, “राहुल द्रविड़ से बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिए कहा गया था, और वो इसके लिये तैयार भी थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने रवि शास्त्री से बात की और मुझे नहीं पता उसके बाद क्या हुआ। क्रिकेट सलाहकार समिति ने कोच चयन को लेकर उलझन का भी मामला बताया और हम थक चुके थे। इससे बाहर आना चाहते थे।”

गांगुली ने आगे कहा, “राहुल द्रविड़ बल्लेबाजी सलाहकार क्यों नहीं बने ये बता पाना मुश्किल है लेकिन अगर विराट कोहली से सलाह कर रवि शास्त्री को जिम्मेदारियां दी गई हैं, तो टीम को सुधारने के लिए उन्हें ये काम करना ही होगा।”

Rahul Dravid, Rahul Dravid Birthday, Rahul Dravid Age, Rahul Dravid Birth Date अपने पूरे परिवार के साथ दिग्‍गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़। (Photo: Express Archive)

जब शास्त्री की बतौर हेड कोच नियुक्ति हुई तब क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को विदेशी दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार बनाया था, जबकि जहीर खान को गेंदबाजी कोच बनाया था। हालांकि इनके बजाय भरत अरुण को गेंदबाजी और संजय बांगर को बल्लेबाजी कोच बनाया गया था।

बता दें कि राहुल द्रविड ने 164 टेस्ट की 286 पारियों में 32 बार नाबाद रहते 13288 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 36 शतक, 63 अर्धशतक और 5 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 344 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 40 बार नाबाद रहते हुए द्रविड ने 10889 रन बनाए। एकदिवसीय मैचों में राहुल 12 सेंचुरी और 83 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं एकलौते टी20 मैच में उन्होंने 31 रन बनाए थे। द्रविड ने 89 आईपीएल मैचों में 5 बार नाबाद रहते हुए 11 अर्धशतक की मदद से 2174 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App