ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: हार रही टीम इंडिया के कप्तान को यह मैसेज भेजना चाहते थे गांगुली, नहीं भेज पाए

IND VS AUS: गांगुली ने टीम इंडिया की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को लेकर भी गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि गांगुली ने कहा कि अगर पुजारा औक कप्तान कोहली को छोड़ दें तो कोई भी खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा है।

Author December 20, 2018 11:45 AM
रवि शास्त्री और सौरव गांगुली।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का रोमांच जारी है। अब तक खेले गए दो मुकाबलों में भारत को पहले टेस्ट में जीत मिली थी लेकिन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर आ गई है। पर्थ में मिली हार के बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बताया कि वो दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान कोहली को एक खास संदेश भेजना चाहते थे लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। उनका कहना है कि अगर वो ऐसा कर पाते तो शायद टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत सकती थी।

इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान गांगुली ने बताया कि मैं कहना चाहता था कि आपको भारतीय उपमहाद्वीप के बाहर स्पिन गेंदबाजों को इतने विकेट नहीं देने चाहिए। इसमें कोई दो राय नहीं है कि नाथन लायन बेहतरीन स्पिनर हैं, लेकिन शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन और ग्रेम स्वान भी अच्छे थे। गांगुली ने बताया कि लायन की बाहर जाती गेंद पर भारतीय बल्लेबाजों ने काफी रक्षात्मक शॉट खेले जबकि ऐसी गेंदों पर उन्हें आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए था और कम से कम 300 से 350 का स्कोर करना चाहिए था।

इसके अलावा गांगुली ने टीम इंडिया की शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी को लेकर भी गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि गांगुली ने कहा कि अगर पुजारा औक कप्तान कोहली को छोड़ दें तो कोई भी खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों का यह पहला ऑस्ट्रेलियाई दौरा नहीं है उन्हें समझदारी से खेलने की जरूरत है। बता दें कि इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 26 दिसंबर को मेलबर्न के मैदान पर खेला जाएगा।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App