ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली की नजर में 2 खिलाड़ी हैं भारत के बेस्ट विकेटकीपर, वनडे-टी20 टीम से बाहर क्रिकेटर्स का भी लिया नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में केएल राहुल और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। टीम इंडिया 27 नवंबर से तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। इसके बाद तीन टी20 की सीरीज खेली जानी है। 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Sourav Ganguly, wicketkeeper, KL Rahul, Sanju Samson, Rishabh Pantभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे, 3 टी20 और चार टेस्ट सीरीज खेलेगी। (सोर्स – सोशल मीडिया)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अगस्त में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। उनके संन्यास लेने से पहले ही भारतीय क्रिकेट में यह सवाल लगातार उठ रहा था कि माही के बाद भारत का अगला विकेटकीपर कौन होगा? पहले तो लोगों की पसंद ऋषभ पंत थे, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उनका पत्ता वनडे और टी20 टीम से कट गया। उनका स्थान केएल राहुल ने ले लिया। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने देश के दो टॉप विकेटकीपर का नाम बताया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष के मुताबिक, ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा देश के टॉप-2 विकेटकीपर हैं। हैरानी की बात है कि गांगुली ने उस खिलाड़ी को देश का टॉप विकेटकीपर बताया है जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं है। साहा और पंत सिर्फ टेस्ट टीम के सदस्य हैं। साहा तो पहले से ही सिर्फ टेस्ट टीम के सदस्य हैं, लेकिन पंत को वनडे और टी20 का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माना जाता है। अब पंत इन दोनों फॉर्मेट में अपना स्थान गंवा चुके हैं।

आईपीएल 2020 में पंत का स्ट्राइक रेट 115 भी नहीं था। उनका बल्ला नहीं चल पाया था। गांगुली ने कहा, ‘‘पंत और ऋद्धिमान साहा देश के दो बेस्ट विकेटकीपर हैं।’’ जब उनसे पंत के हालिया प्रदर्शन और खराब स्ट्राइक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘पंत के बेहतरीन टैलेंट है। उसका बैट स्विंग जल्द ही वापस आएगा। वह युवा है और हम सबको उसे मदद करने की आवश्यकता है। ऋषभ जल्द ही सही हो जाएगा।’’

टेस्ट सीरीज में पंत और साहा में से कौन खेलेगा? इस सवाल पर गांगुली ने कहा, ‘‘दोनों में से सिर्फ एक ही खेलेगा। जो बेस्ट फॉर्म में होगा वो खेलेगा।’’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में केएल राहुल और संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। टीम इंडिया 27 नवंबर से तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। इसके बाद तीन टी20 की सीरीज खेली जानी है। 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Next Stories
1 ट्रेनिंग के लिए रोज 80 किमी सफर करती थीं झूलन गोस्वामी, 23 साल पहले एक मैच ने बदला करियर
2 ‘मम्मी ने कहा पापा का सपना पूरा करो, देश का नाम रोशन करो’ अब्बू के निधन के बाद पहली बार बोले मोहम्मद सिराज; देखें VIDEO
3 कभी स्लेजिंग को लेकर कुख्यात थे डेविड वार्नर, अब खाई विराट सेना के आगे मुंह नहीं खोलने की कसम
आज का राशिफल
X