ताज़ा खबर
 

सौरव गांगुली को भारत में ही आईपीएल होने की उम्मीद, बोले- 30-40 दिन भी मिले तो होगा आयोजन

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | Published on: July 8, 2020 5:42 PM
कोरोनावायरस के कारण आईपीएल के अनिश्चितकाल के लिए टाला गया है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली की ‘पहली प्राथमिकता’ भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन है। उन्हें उम्मीद है कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों से जुड़ी चिंता के बावजूद 2020 में इस टी20 लीग का आयोजन होगा। आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि क्रिकेट का सामान्य स्थिति में लौटना महत्वपूर्ण है और आईपीएल को लेकर कोई भी फैसला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टी20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला करने के बाद किया जाएगा। विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होना है। गांगुली ने इंडिया टुडे के शो ‘इंस्पिरेशन’ पर कहा, ‘‘हम नहीं चाहते हैं कि 2020 का अंत आईपीएल के बिना हो। हमारी पहली प्राथमिकता भारत है और अगर हमें 35 से 40 दिन भी मिलते हैं तो हम इसकी मेजबानी करेंगे। लेकिन हमें नहीं पता कि कहां…।’’

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है।
विदेश में लीग का आयोजन विकल्प है लेकिन इससे खर्चों में इजाफा होगा। गांगुली ने कहा, ‘‘मैं इसे इस क्रम में रखता हूं। पहला क्या हम तय समय में आईपीएल का आयोजन कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल के पास सीमित समय है। दूसरा, भारत। अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो हम विदेशों में आयोजन पर विचार कर सकते हैं। लेकिन जाएंगे कहां… क्योंकि अगर आप विदेश में जाएंगे तो यह सभी के लिए खर्चीला होगा…. फ्रेंचाइजी और बोर्ड।’’

टी20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला करने में देरी से भी बीसीसीआई प्रमुख और आईपीएल के अन्य हितधारकों को इंतजार करना पड़ रहा है। गांगुली ने कहा, ‘‘हमें अब तक नहीं पता क्योंकि टी20 विश्व कप के संदर्भ में आईसीसी का फैसला नहीं आया है। हमें मीडिया से अलग अलग चीजें सुनने को मिल रही हैं लेकिन बोर्ड के सदस्यों को जब तक आधिकारिक तौर पर नहीं बताया जाता आपको पता नहीं चलता कि क्या हो रहा है।’’ गांगुली को हालांकि उन भारतीय शहरों की मुश्किल स्थिति का पता है जहां आईपीएल फ्रेंचाइजियां हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुख्य चयनकर्ता के त्यागपत्र के बाद राजा गुट पर बरसे एआईसीएफ सचिव चौहान
2 पहले दिन इंग्लैंड का एक विकेट गिरा, डोमिनिक सिबले नहीं खोल पाए खाता
3 मुश्किल में बीसीसीआई के सचिव जय शाह, बोर्ड में CAG की प्रतिनिधि ने कहा- उन्हें काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेने का अधिकार नहीं
ये पढ़ा क्या?
X