सरकार के मुंह फेरने के बाद मसीहा बने सोनू सूद, अब सपनों को नई उड़ान दे सकेगी यह शूटर

धनबाद की रहने वाली कोनिका लायक दो बार नेशनल के लिए क्वालीफाई करने के बावजूद अपने कोच या अपने दोस्तों से उधार ली गई राइफलों पर निर्भर थीं।

sonu sood
सोनू सूद ने लॉकडाउन के दौरान हजारों लोगों की मदद की है। (फोटो- Konica Layak twitter/sonu sood Instagram)

कोरोनोवायरस महामारी के दौरान हजारों लोगों का समर्थन करने वाले अभिनेता सोनू सूद ने अपने चैरिटी सूद फाउंडेशन के माध्यम से अपना अच्छा काम जारी रखा है। उन्होंने और उनकी चैरिटी ने हाल ही में झारखंड की एक संघर्षरत निशानेबाज को एक राइफल खरीदने में मदद की। शूटर कोनिका लायक ने ट्वीट कर सोनू सूद से मदद मांगी थी। मदद मिल जाने के बाद उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। इस पर सोनू ने कहा कि ओलंपिक में भारत का पदक पक्का है।

लायक ने सोनू सूद को टैग करते हुए अपनी अपील में लिखा था, ‘‘11वीं झारखंड स्टेट राइफल शूटिंग चैंपियनशिप में मैंने एक रजत और एक स्वर्ण पदक जीता। हालांकि, सरकार ने मेरी बिल्कुल भी मदद नहीं की है। कृपया एक राइफल के साथ मेरी मदद करें।’’ धनबाद की रहने वाली कोनिका लायक दो बार नेशनल के लिए क्वालीफाई करने के बावजूद अपने कोच या अपने दोस्तों से उधार ली गई राइफलों पर निर्भर थीं। सोनू सूद ने मार्च में उनकी अपील का जवाब देते हुए उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें जल्द ही एक राइफल मिल जाएगी।

कोनिका ने टेलीग्राफ से बातचीत में कहा था, ‘‘मेरे पास अपनी राइफल नहीं हो सकती क्योंकि इसकी कीमत लगभग 3 लाख रुपए है। राइफल के लिए मुझे अपने कोच या अपने दोस्त पर निर्भर रहना पड़ता है। मैंने अपने दोस्तों से 80 हजार रुपए की व्यवस्था की थी और राइफल के लिए एक लाख रुपए ऋण लिया था। सौभाग्य से सोनू सूद फाउंडेशन ने राइफल के लिए शेष धनराशि की व्यवस्था की। जर्मनी निर्मित राइफल ढाई महीने में मेरे पास पहुंच जाएगी।’’

शनिवार (26 जून) को जब राइफल आखिरकार लायक के पास पहुंची, तो उन्होंने सोनू सूद को धन्यवाद देने के लिए ट्वीट किया। कोनिका लायक ने लिखा,‘‘सर मेरी बंदूक़ आ गई। मेरे परिवार में खुशी की लहर फैल गई है और पूरा गांव आपको आशीर्वाद दे रहा है। जुग जुग जीयो सोनू सूद सर। शुक्रिया।’’ इसका जवाब देते हुए सोनू सूद ने लिखा, ‘‘इंडिया का ओलंपिक मेडल पक्का। बस अब दुआओं की जरूरत।’’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट